यूपी के औरेया में दर्दनाक हादसा, 24 प्रवासी मजदूरों की मौत

शनिवार, 16 मई 2020 (07:44 IST)
औरेया। उत्तरप्रदेश के औरेया में प्रवासी मजदूरों से भरी एक गाड़ी से ट्रक की टक्कर में 24 प्रवासी मजदूरों की मौत हो गई। हादसे में कई मजदूर घायल है। घायलों को जिला अस्पताल व सैफ़ई पीजीआई में भर्ती कराया गया है।
 
घटना शनिवार तड़के 3 तीन बजे की है। बताया जा रहा है कि हादसे के वक्त गाड़ी सड़क पर खड़ी थी और तेज रफ्तार ट्रक उससे टकरा गया।

कानपुर के पुलिस महानिरीक्षक मोहित अग्रवाल ने 'भाषा' को बताया कि शनिवार सुबह एक डीसीएम मेटाडोर दिल्ली से मजदूरों को लेकर आ रही थी। इनमें से कुछ मजदूर औरैया और कानपुर देहात मार्ग पर मेटाडोर को रोककर सड़क किनारे एक चाय की दुकान पर चाय पी रहे थे। तभी राजस्थान के जयपुर से मजदूरों को लेकर आ रहे एक ट्रक ने इस मेटाडोर को टक्कर मार दी। टक्कर इतनी जबरदस्त थी कि दोनों वाहन सड़क किनारे बने गड्ढे में जा गिरे।
 

औरेया की सीएमओ अर्चना श्रीवास्तव ने एएनआई को बताया कि हादसे में 24 लोगों की मौत हो गई और 22 लोगों को स्थ‍नीय अस्पताल में भर्ती कराया गया  है। गंभीर रूप से घायल 15 लोगों को सैफई पीजीआई में भर्ती कराया गया है। उन्होंने बताया कि ये मजदूर राजस्थान से बिहार और झारखंड जा रहे थे।
 
यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने हादसे पर दुख जताया है। उन्होंने कहा कि मैंने कल ही अधिकारियों को निर्देश दिए थे कि कोई भी मजदूर ट्रक से यात्रा नहीं करें। जो जहां है उसे वहीं क्वारनटाइन किया जाए। उन्होंने इस मामले में कानपुर पुलिस से रिपोर्ट भी मांगी है।

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख बड़ी खबर, PF भुगतान में देरी के लिए कंपनियों से नहीं लिया जाएगा जुर्माना