Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

Twitter ने फिर दी केंद्र सरकार को चुनौती, खटखटाया कर्नाटक हाईकोर्ट का दरवाजा

हमें फॉलो करें webdunia
मंगलवार, 5 जुलाई 2022 (17:58 IST)
नई दिल्ली। केंद्र सरकार के कुछ आदेशों के खिलाफ ट्विटर (Twitter) कर्नाटक हाईकोर्ट (Karnataka High Court) पहुंच गया है।
 
कंपनी ने कंटेंट को लेकर सरकार के कुछ आदेशों को वापस लेने की मांग उठाई है। खबरों के मुताबिक ट्विटर ने अधिकारियों की ओर से सत्‍ता का दुरुपयोग बताते हुए कानूनी तौर पर चुनौती दी है।
 
सोमवार को सूत्रों ने बताया कि ट्विटर ने इलेक्ट्रॉनिक्स एवं आईटी मंत्रालय द्वारा 27 जून को जारी अंतिम नोटिस का अनुपालन पूरा कर लिया है। मंत्रालय ने ट्विटर के लिए इसकी समय-सीमा 4 जुलाई तय की थी। 
 
भारत सरकार ने ट्विटर को उन अकाउंट्स के खिलाफ एक्शन लेने को कहा है जो खालिस्तान समर्थक हैं। सरकार ने उन पोस्ट्स पर भी कार्रवाई करने को कहा है जिन्होंने किसानों के विरोध-प्रदर्शन से जुड़ी गुमराह करने वाली और झूठी सूचनाएं फैला रहे थे। इसके अलावा कोरोनावायरस महामारी से निपटने को लेकर सरकार की आलोचना करने वाले कुछ ट्वीट्स पर भी कार्रवाई करने को कहा गया है।
webdunia
केंद्र सरकार ने पहले ही कहा था कि ट्विटर समेत बड़ी सोशल मीडिया कंपनियों ने कंटेंट हटाने के अनुरोध पर कार्रवाई नहीं की है। पिछले महीने आईटी मिनिस्ट्री ने ट्विटर को सख्त चेतावनी देते हुए कहा कि अगर वह कुछ आदेशों का पालन नहीं करती है तो उसके खिलाफ आपराधिक कार्रवाई की जाएगी। ट्विटर ने न्यायिक समीक्षा की मांग करते हुए दलील दी है कि कुछ रिमूवल ऑर्डर भारत के आईटी ऐक्ट के प्रावधानों पर खरे नहीं उतरते हैं।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

मनीष सिसोदिया को भी गिरफ्तार करना चाहती है BJP, दिल्ली विधानसभा में बोले AAP चीफ अरविंद केजरीवाल