कश्मीर पर पाकिस्तान को UN में भी लगा झटका, आज टॉप 20 न्यूज

बुधवार, 11 सितम्बर 2019 (19:22 IST)
1. पीएम मोदी ने पाक को दिखाया आईना : आंतकवाद पर पाकिस्तान को पीएम मोदी की दो टूक। कहा- पड़ोसी देश में आतंक की जड़ें। आतंक को पूरी तरह खत्म करने का दोहराया संकल्प।
 
2. पाक को फिर लगा झटका : कश्मीर मुद्दे पर पाकिस्तान ने फिर लगा जोर का झटका। संयुक्त राष्ट्र से फिर ठुकराई कश्मीर पर मध्यस्थता की मांग। कहा- दोनों देश आपस में बातचीत कर सुलझाए कश्मीर का मुद्दा।
 
3. कश्मीर में आतंकी ढेर : जम्मू कश्मीर के सोपोर में मुठभेड़ में मारा गया लश्कर-ए-तैयबा का आतंकी आसिफ। हाल में ही आतंकी हमले में शामिल था आसिफ। मुठभेड़ में दो पुलिसकर्मी घायल।
 
4. फारूक की नजरबंदी पर सवाल : जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला की नजरबंदी के खिलाफ एमडीएमके नेता वाइको ने सुप्रीम कोर्ट में लगाई हैबियस कोर्पस याचिका। पार्टी की 111वीं वर्षगांठ के लिए फारूक को दिया था निमंत्रण।
 
5. देश में अब गाय पर सियासत : देश में अब शुरू हुई गाय पर सियासत। मथुरा में बोले पीएम मोदी।गाय और ओम सुनते ही खड़े हो जाते हैं कुछ लोगों के बाल। ओवैसी का पलटवार।गाय के नाम पर हत्या होने पर क्यों नहीं खड़े होते पीएम के कान।
 
6. सिंगल यूज प्लास्टिक को NO : सिंगल यूज प्लास्टिक के खिलाफ पीएम मोदी ने शुरू की मुहिम। लोगों से की सिंगल यूज प्लास्टिक का उपयोग कम करने की अपील। दफ्तरों में प्लास्टिक बोतल की जगह घड़े के उपयोग करने की कही बात।
 
7. बढ़ेगी चिदंबरम की मुश्किलें : आईएनएक्स मीडिया केस में बढ़ेगी पूर्व गृहमंत्री पी चिदंबरम की मुश्किलें। हिरासत में लेने के लिए ईडी कोर्ट में दायर करेगा  अर्जी। 19 सितंबर तक न्यायिक हिरासत में हैं चिदंबरम। 
 
8. विस चुनाव की तारीखों का ऐलान जल्द : महाराष्ट्र और हरियाणा में विधानसभा चुनाव के लिए चुनाव आयोग जल्द घोषित कर सकता है तारीख।.एक चरण में हो सकता है चुनाव। झारखंड में कई चरणों में चुनाव होने का अनुमान।
 
9. अस्पताल में VIP कल्चर खत्म : दिल्ली में विधानसभा चुनाव से पहले वोटरों को लुभाने के लिए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का एक और दांव।सरकारी अस्पतालों में वीआईपी कल्चर खत्म करने के दिए निर्देश। अब नहीं मिलेगा वीआईपी ट्रीटमेंट।
 
10. सड़क पर चंदबाबू नायडू : आंध प्रदेश में टीडीपी नेता की हत्या पर सियासी बवाल। नजरबंद किए जाने के बाद भूख हड़ताल पर बैठे चंदबाबू नायडू। रैली निकालकर प्रदेश सरकार पर जमकर बोला हमला।
 
11. भाजपा का घंटानाद आंदोलन : मध्यप्रदेश में कमलनाथ सरकार के खिलाफ भाजपा का घंटानाद आंदोलन। जबलपुर में नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव तो विदिशा में शिवराज ने किया आंदोलन का नेतृत्व। जबलपुर में पुलिस ने किया वाटर कैनन का उपयोग।
 
12. बंगाल में सियासी बवाल : पश्चिम बंगाल में भाजपा कार्यकर्ता की मौत पर सड़क पर उतरे पार्टी के कार्यकर्ता। पुलिस के साथ हिंसक झड़प।
 
13. अमित जोगी को राहत नहीं : छत्तीसगढ़ में पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी के बेटे अमित जोगी को नहीं मिली राहत। हाईकोर्ट से जमानत याचिका खारिज। नागरिकता विवाद में फंसे हैं अमित जोगी।
 
14. पीड़िता के बयान दर्ज : उन्नाव रेप कांड में पीड़िता के बयान दर्ज करने के लिए एम्स में बनाई गई अस्थाई कोर्ट। एम्स के ट्रामा सेंटर पहुंचकर जज ने लिए बयान।
 
15. ट्रैफिक चालान : ट्रैफिक चालान के भारी जुर्माने पर परिवहन मंत्री नितिन गडकरी की दो टूक। लोगों की जिंदगी बचाने के लिए बढ़ाई गई जुर्माने की दरें न कि पैसा कमाने के लिए। राज्यों के पैनल्टी कम करने पर भी उठाए सवाल।
 
16. तबाही की बारिश : मध्यप्रदेश में जारी है तबाही की बारिश। भोपाल में सीजन में अब तक 60 इंच से अधिक बारिश। विदिशा, रायसेन समेत मालवा के कई जिलों में बारिश से उफान पर नदी, नाले।
 
17. किसानों को बर्बाद करने वाली बारिश : मध्यप्रदेश में मूसलाधार बारिश किसानों के लिए बनी मुसीबत। सोयाबीन, मूंग, उड़द समेत कई फसलों के खराब होने से किसान परेशान।सरकार ने किसानों को हर संभव मदद का दिया भरोसा। 
 
18. पानी–पानी गुजरात में नर्मदा का कहर : गुजरात में लगातार बारिश से नर्मदा नदी उफान पर। कई जिले बाढ़ की चपेट में आ गए हैं। अहमदाबाद में निचले इलकों में भरा पानी।
 
19. इस सप्ताह 3 फिल्मों में घमासान : बॉलीवुड में इस सप्ताह 3‍ फिल्में होंगी रिलीज़। कन्नड़ में बनी और हिंदी में डब की गई 'पहलवान' 12 सितंबर को होगी रिलीज़ जिसमें सुदीप और सुनील शेट्टी हैं लीड रोल में। 13 सितंबर को आयुष्मान खुराना की 'ड्रीमगर्ल' और अक्षय खन्ना-ऋचा चड्ढा की सेक्शन 375 होगी रिलीज़। ड्रीमगर्ल जहां कॉमेडी मूवी है तो वहीं सेक्शन 375 कोर्ट रूम ड्रामा है।
 
20. रिलीज़ के 100 दिन पहले आया दबंग 3 का टीज़र : दबंग 3 के रिलीज़ होने के 100 दिन पहले फिल्म का टीज़र सामने आया। इसमें दिखाई दिया सलमान का एंग्री लुक। फिल्म 20 दिसम्बर को रिलीज होगी। फिल्म के डायरेक्टर हैं प्रभुदेवा। 

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख यूरो क्वालीफाइंग में फ्रांस, इंग्लैंड और पुर्तगाल जीते, रोनाल्डो ने दागे 4 गोल