Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

पाकिस्तान से बोला अमेरिका, मुंबई हमले के लिए लखवी को ठहराए जिम्मेदार

webdunia
  • facebook
  • twitter
  • whatsapp
share
रविवार, 10 जनवरी 2021 (07:14 IST)
वाशिंगटन। अमेरिका ने शनिवार को कहा कि लश्कर-ए-तैयबा के ऑपरेशन कमांडर जकी-उर-रहमान लखवी को आतंकवाद को धन मुहैया करने के मामले में पाकिस्तान की एक अदालत द्वारा दोषी ठहराए जाने से वह उत्साहित है। अमेरिका ने साफ कहा कि पाकिस्तान को 2008 के मुंबई हमले सहित कई आतंकी हमलों में शामिल होने के लिए लखवी को जिम्मेदार ठहराना चाहिए।
पाकिस्तान में मुक्त रूप से घूम रहे आतंकवादियों को सजा देने के लिए पाकिस्तान पर बढ़ते अंतरराष्ट्रीय दबाव के बीच आतंकी वित्त पोषण के एक मामले में पाकिस्तान की आतंकवाद रोधी एक अदालत ने शुक्रवार को मुंबई हमले के मास्टरमाइंड लखवी को 5 साल की कैद की सजा सुनाई।
 
अदालत के फैसले पर प्रतिक्रिया देते हुए, अमेरिकी विदेश विभाग के दक्षिण और मध्य एशिया ब्यूरो ने ट्वीट कर कहा कि हम ज़की-उर-रहमान लखवी को दोषी ठहराए जाने से उत्साहित हैं। 
 
हालांकि, उसके अपराध आतंकवाद के वित्तपोषण से काफी अधिक भयानक हैं। पाकिस्तान को मुंबई हमलों सहित आतंकवादी हमलों में शामिल होने के लिए उसे जिम्मेदार ठहराना चाहिए।
 
भारत ने शुक्रवार को लखवी को आतंकवाद के वित्तपोषण के मामले में पाकिस्तानी अदालत द्वारा जेल की सजा सुनाए जाने के बाद पाकिस्तान पर कटाक्ष करते हुए कहा कि महत्वपूर्ण अंतरराष्ट्रीय बैठकों से पहले 'आडंबर करना' पाकिस्तान के लिए आम बात हो गई है।
 
भारत ने कहा कि ये कदम साफ दिखाते हैं कि फरवरी 2021 में एफएटीएफ की पूर्ण बैठक और एपीजेजी (एशिया प्रशांत संयुक्त समूह) की बैठक से पहले पाकिस्तान खुद को कार्रवाई करते हुए प्रदर्शित करना चाहता है। (भाषा)

 


Share this Story:
  • facebook
  • twitter
  • whatsapp

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

webdunia
नीतीश कुमार का दर्द छलका, पता नहीं चला कौन दुश्मन था और कौन दोस्त...