Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

Uttarakhand में ग्लेशियर टूटने से बढ़ा अलकनंदा नदी का जल स्तर, हाई अलर्ट

webdunia
  • facebook
  • twitter
  • whatsapp
share
रविवार, 7 फ़रवरी 2021 (13:33 IST)
चमोली/देहरादून। उत्तराखंड के चमोली जिले में रविवार की सुबह ग्लेशियर टूटने से अलकनन्दा नदी का जल स्तर बढ़ने के साथ ही अनिष्ट की आशंका को देखते हुए हरिद्वार जिले तक के गंगा किनारे की बस्तियों को खाली कराया जा रहा है।
ALSO READ: Uttarakhad Live Updates : ग्लेशियर टूटने से जोशीमठ में तबाही, चमोली में पावर प्रोजेक्ट को भारी नुकसान, 150 से ज्यादा लापता

राज्य आपदा प्रतिक्रिया बल (एसडीआरएफ) के प्रवक्ता ने बताया कि पोस्ट जोशीमठ से हेड कांस्टेबल मंगल सिंह ने कहा कि जोशीमठ थाने में 10:55 बजे सूचना मिली की रैणी गांव में ग्लेशियर टूट गया है। जिसके बाद राहत और बचाव कार्य के लिए दो टीम मौके को रवाना किया गया है। धौल गंगा (अलकनन्दा) में पानी बहाव इतना तेज है कि वह डेढ़ घण्टे में चमोली को पार कर चुका है।

पुलिस इस प्राकृतिक आपदा के बाद हरिद्वार जिले सहित सभी संबंधित जिलों में अलर्ट जारी किया है तथा गंगा के किनारे बस्तियों को खाली कराया जा रहा है।

मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने आपदा प्रबंधन सचिव और चमोली के जिलाधिकारी से इस बारे में पूरी जानकारी ली तथा वह लगातार पूरी स्थिति पर नजर बनाए हुए हैं। चमोली जिला प्रशासन, एसडीआरएफ के अधिकारी और कर्मचारी मौके पर पहुंच गए हैं। लोगों से गंगा नदी के किनारे नहीं जाने की अपील की गई है।

Share this Story:
  • facebook
  • twitter
  • whatsapp

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

webdunia
कौन है ‘धालीवाल’ जिसका कनेक्‍शन ग्रेटा थनबर्ग की ‘टूलकीट’ से है?