Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

वरुण गांधी ने साधा सरकार पर निशाना, कहा- जनता को राहत देने के समय किया जा रहा है आहत

हमें फॉलो करें webdunia
सोमवार, 18 जुलाई 2022 (14:29 IST)
नई दिल्ली।Varun Gandhi: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सांसद वरुण गांधी (Varun Gandhi) पिछले कुछ समय से अपनी ही सरकार के खिलाफ मुखर है। उन्होंने सोमवार को दूध और दही सहित कई खाद्य वस्तुओं को वस्तु एवं सेवाकर (GST) के दायरे में लाए जाने को लेकर अपनी ही पार्टी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार की आलोचना करते कहा कि जनता को जब राहत देने का समय है तब उन्हें आहत किया जा रहा है।
 
गांधी ने एक ट्वीट में कहा कि आज से दूध, दही, मक्खन, चावल, दाल, ब्रेड जैसे पैक्ड उत्पादों पर जीएसटी लागू है। रिकॉर्डतोड़ बेरोजगारी के बीच लिया गया यह फैसला मध्यमवर्गीय परिवारों और विशेषकर किराए के मकानों में रहने वाले संघर्षरत युवाओं की जेबें और हल्की कर देगा तथा जब राहत देने का वक्त था, तब हम आहत कर रहे हैं।
 
जीएसटी परिषद के फैसले लागू होने के बाद सोमवार से कई खाद्य वस्तुएं महंगी हो गई हैं। इनमें पहले से पैक और लेबल वाले खाद्य पदार्थ जैसे आटा, पनीर और दही शामिल हैं। इन पर 5 प्रतिशत जीएसटी देना होगा। इसी तरह 5,000 रुपए से अधिक किराए वाले अस्पताल के कमरों पर भी जीएसटी देना होगा। इसके अलावा 1,000 रुपए प्रतिदिन से कम किराए वाले होटल के कमरों पर 12 प्रतिशत की दर से कर लगाने की बात कही गई है। ज्ञात हो कि वरुण गांधी बेरोजगारी, अर्थव्यवस्था और किसानों के मुद्दे पर पिछले कुछ समय से केंद्र सरकार के खिलाफ विभिन्न सोशल मीडिया मंचों पर मुखरता से आवाज उठा रहे हैं।(भाषा)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

President Election LIVE : देश के राष्ट्रपति के लिए मतदान जारी, मोदी, मनमोहन, योगी समेत कई दिग्गजों ने डाले वोट