Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

Weather Alert : कई राज्यों में बाढ़ का कहर, 3 राज्यों में फटे बादल, आज इन राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट

हमें फॉलो करें webdunia
गुरुवार, 29 जुलाई 2021 (08:52 IST)
मुख्य बिंदु
  • 3 राज्यों में फटे बादल
  • गंगोत्री, यमुनोत्री के रास्ते में भूस्खलन
  • दिल्ली में 1 हफ्ते तक बारिश के आसार
  • महाराष्‍ट्र, उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश समेत कई राज्यों में बाढ़
  • नई दिल्ली। देश के कई राज्‍यों में पिछले कुछ दिनों से लगातार बारिश हो रही है। महाराष्‍ट्र, उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश समेत कई राज्यों में बाढ़ से हालात बने हुए हैं। वहीं जम्मू कश्मीर, लद्दाख और हिमाचल प्रदेश में बादल फटने से 17 लोगों की मौत हो गई।
 
दिल्ली में 1 हफ्ते तक बारिश के आसार : दिल्ली में लगातार दूसरे दिन बारिश होने से पारा कम रहा। मौसम विभाग के अधिकारियों ने बताया कि दिल्ली में मानसून के कारण एक हफ्ते तक 'हल्की से मध्यम' बारिश हो सकती है। बुधवार सफदरजंग वेधशाला ने सुबह साढे आठ बजे से शाम साढ़े पांच बजे तक दिल्ली में 4.1 मिमी बारिश दर्ज की।
 
webdunia
गंगोत्री, यमुनोत्री के रास्ते में भूस्खलन : उत्तराखंड में कुछ दिनों से जारी बारिश की वजह से उत्तर काशी जिले में गंगोत्री और यमुनोत्री के रास्तों को जोड़ने वाली सड़क पर भूस्खलन की स्थिति की उत्पन्न हुई। उत्तर प्रदेश में भी कई स्थानों पर मध्यम दर्ज की बारिश दर्ज की गई।
 
महाराष्ट्र में कम हुआ बारिश का कहर : बारिश से भारी तबाही के बाद पश्चिमी महाराष्ट्र में बारिश का प्रकोप कम हो रहा है और कोल्हापुर और सांगली में खतरे के निशान से ऊपर बह रही नदियों का जल स्तर कम हो गया है। महाराष्ट्र में पिछले सप्ताह हुई बारिश से संबंधित घटनाओं में मरने वालों की संख्या बुधवार को बढ़कर 213 हो गई, जिसमें केवल रायगढ़ जिले में लगभग 100 लोग मारे गए।
 
webdunia
इन राज्यों में भारी बारिश का अनुसान : भारत मौसम विज्ञान विभाग के मुताबिक 30 जुलाई तक जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, हरियाणा और उत्तर प्रदेश के कुछ इलाकों में भारी बारिश का दौर जारी रहने का पूर्वानुमान है।
 
मौसम विभाग ने ओडिशा, पश्चिम बंगाल के गंगा क्षेत्र, झारखंड, बिहार, मध्‍य प्रदेश और छत्‍तीसगढ़ में भी 31 जुलाई तक बारिश होने का अनुमान जताया है। पूर्वी राजस्‍थान और पश्चिमी मध्‍य प्रदेश में 30 जुलाई से तेज बारिश की संभावना। कोंकण व गोवा और मध्‍य महाराष्‍ट्र के पश्चिमी घाट क्षेत्रों में भी 1 अगस्‍त तक भारी बारिश के आसार। 31 जुलाई तक उत्‍तर प्रदेश के ज्यादातर हिस्सों में बारिश का सिलसिला जारी रहने की संभावना।
 

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

जयशंकर-ब्लिंकेन की मुलाक़ातः तालिबान और चीन के लिए क्या हैं संकेत