Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

Maharashtra rain : मृतकों की संख्या 213 हुई, 8 लोग लापता, रायगढ़ में 100 लोगों की गई जान

हमें फॉलो करें webdunia
बुधवार, 28 जुलाई 2021 (22:54 IST)
मुंबई। महाराष्ट्र में पिछले सप्ताह हुई बारिश से संबंधित घटनाओं में मरने वालों की संख्या बुधवार को बढ़कर 213 हो गई, जिसमें केवल रायगढ़ जिले में लगभग 100 मौतें हुई है। राज्य सरकार ने यह जानकारी दी।

एक आधिकारिक विज्ञप्ति में कहा गया है कि 8 लोग अब भी लापता हैं। 20 जुलाई से भारी बारिश के कारण महाराष्ट्र के कई हिस्सों में, विशेष रूप से तटीय कोंकण और पश्चिमी जिलों में भारी बाढ़ और भूस्खलन हुआ है।

आपदा प्रबंधन विभाग द्वारा जारी एक बयान में कहा गया है कि 213 मौतों में से रायगढ़ जिले में सबसे अधिक 95, सतारा में 46, रत्नागिरि में 35, ठाणे में 15, कोल्हापुर में 7, मुंबई में 4, पुणे में 3, सिंधुदुर्ग में 4 और पूर्वी महाराष्ट्र के वर्धा और अकोला जिले में दो-दो लोगों की मौत हुई।
webdunia

बयान में कहा गया है कि 8 लोग अब भी लापता हैं जबकि 52 घायलों का विभिन्न सरकारी और निजी अस्पतालों में इलाज चल रहा है। रायगढ़, सतारा और रत्नागिरि जिलों में अधिकांश मौतें भूस्खलन के कारण हुईं, जबकि बाढ़ ने कोल्हापुर और सांगली में कई लोगों की जान ले ली। इसमें कहा गया है कि 1 जून से अब तक महाराष्ट्र में बारिश से संबंधित घटनाओं में 300 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है।
ALSO READ: 31 अगस्त तक बढ़ी Covid Guidelines, गृह मंत्रालय ने जारी कर कहा- बरकरार रखें सख्ती
बयान के अनुसार बाढ़ में कुल 61,280 पालतू जानवर भी मारे गए, जिनमें से अधिकांश सांगली, कोल्हापुर, सतारा और सिंधुदुर्ग जिलों में हैं। बयान में कहा गया है कि अकेले सांगली जिले में 2,11,808 सहित 4,35,879 लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया है।(भाषा)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

31 अगस्त तक बढ़ी Covid Guidelines, गृह मंत्रालय ने जारी कर कहा- बरकरार रखें सख्ती