Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

मौसम अपडेट : राजस्थान में झुलसा रही है गर्मी, दिल्ली में उमस से लोग बेहाल

webdunia
मंगलवार, 23 जुलाई 2019 (15:23 IST)
नई दिल्ली। राजधानी दिल्ली में पिछले दो दिन के दौरान हुई बारिश के बावजूद लोगों को गर्मी से राहत मिलती नहीं नजर आई। दूसरी ओर राजस्थान के कई इलाकों में तापमान 41 डिग्री के आसपास बना हुआ है।

दिल्ली में मंगलवार सुबह भीषण गर्मी का अहसास हुआ, जबकि न्यूनतम तापमान सामान्य से एक डिग्री अधिक 28.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। आर्दता सुबह 8.30 बजे 83 प्रतिशत थी। दिन चढ़ने के साथ-साथ तेज धूप के चलते उमस से लोगों का बुरा हाल था।

मौसम विभाग के अनुसार दिन में सामान्य तौर पर बादल छाए रहने और हल्की बारिश की संभावना है। दिन का तापमान 38 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है। सोमवार को अधिकतम तापमान 36.4 डिग्री सेल्सियस रहा जो सामान्य से दो डिग्री अधिक था।

दूसरी ओर राजस्थान के जैसलमेर, बीकानेर, बाड़मेर और फलौदी में तापमान क्रमश: 41.2, 41.1, 40.5 और 40 डिग्री रहा। जहां लोग गर्मी से परेशान रहे। गुजरात के भुज, सुरेन्द्रनगर, कांडला, अहमदाबाद में तापमान 40 डिग्री से कुछ ही नीचे रहा।

इधर पंजाब में बाढ़ : पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने मंगलवार को संगरूर तथा पटियाला जिले के बाढ़ प्रभावित इलाकों का हवाई सर्वेक्षण किया। गत वीरवार को घग्गर नदी पर बने बांध में आई दरार के कारण आसपास के इलाके बाढ़ के पानी में डूब गए थे और तेज बहाव की वजह से दरार 200 फुट तक चौड़ी हो गई।

इसके चलते फसलें डूब गईं तथा गांवों के लोग छतों पर कैद हो गए तथा उन्हें परेशानियों का सामना तो करना ही पड़ा, साथ ही मवेशियों को चारा तक नहीं मिला। प्रशासन ने दूसरे दिन लोगों के लिए खाने की सामग्री तथा चारा भिजवाया। दरार के कारण 3 गांव भूंदड़भैनी, सुरजनभैनी और सलेमगढ़ सबसे अधिक प्रभावित हुए हैं और सारी फसल बर्बाद हो गई है।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

डोनाल्ड ट्रंप ने की इमरान खान की तारीफ, बताई सत्ता में आने की वजह