Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

Weather Update : तपती गर्मी से जल्द मिलेगी राहत, मानसून को लेकर IMD का अलर्ट

हमें फॉलो करें webdunia
शुक्रवार, 27 मई 2022 (22:16 IST)
तपती गर्मी से जल्‍द निजात मिलने के आसार नजर आ रहे हैं। दक्षिण अरब सागर के निचले स्तरों में पछुआ हवाएं चलनी तेज हो गई हैं। मौसम विभाग के मुताबिक दिल्ली और उसके आसपास के इलाकों में मानसून समय से पहले दस्तक दे सकता है। विभाग ने अगले 5 दिनों के दौरान आंध्रप्रदेश, तेलंगाना, कर्नाटक और तमिलनाडु, पुडुचेरी और कराईकल में हल्की बारिश का अनुमान जताया है। वहीं अगले 4 दिनों के दौरान जम्मू-कश्मीर और हिमाचल प्रदेश में हल्की/ मध्यम बारिश का अनुमान है।

खबरों के अनुसार, भारत मौसम विज्ञान विभाग ने एक पखवाड़े पहले बंगाल की खाड़ी में आए चक्रवाती तूफान ‘आसनी’ के प्रभाव के कारण शुक्रवार को केरल में मानसून की शुरुआत का अनुमान जताया था। नए संकेतों के अनुसार, दक्षिण अरब सागर के निचले स्तरों में पछुआ हवाएं चलनी तेज हो गई हैं।

विभाग ने अगले पांच दिनों के दौरान आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, कर्नाटक और तमिलनाडु, पुडुचेरी और कराईकल में हल्की बारिश का अनुमान जताया है। अगले चार दिनों के दौरान जम्मू-कश्मीर और हिमाचल प्रदेश में हल्की/ मध्यम बारिश का अनुमान है। अगले दो से तीन दिनों के दौरान उत्तराखंड, उत्तरी पंजाब, उत्तरी हरियाणा, उत्तर प्रदेश और पूर्वी राजस्थान में दूरदराज के क्षेत्रों में बारिश होने का अनुमान है।

मौसम विभाग ने पूर्वोत्तर में अगले दिन-चार दिनों तक भारी से बहुत भारी बारिश जारी रहने की संभावना जताई है। इससे पहले मौसम विभाग ने पांच दिन पहले 27 मई तक केरल में मानसून पहुंचने की भविष्यवाणी की थी। आमतौर पर केरल में एक जून को मानसून पहुंचता है।

इस बीच असम में बाढ़ की स्थिति गुरुवार को और बिगड़ गई। एक व्यक्ति की डूबने से मौत होने के साथ ही बाढ़ से जुड़ी घटनाओं में मरने वालों की संख्या 10 हो गई है। राज्य के 27 जिलों में करीब 7.18 लाख लोग प्रभावित हैं।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

रेलवे स्टेशन पर प्रसव पीड़ा से जूझ रही थी महिला, RPF महिला कर्मियों ने कराई डिलीवरी