Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

Weather Update : कहीं हल्की-कहीं भारी बारिश का अलर्ट, जानिए कैसा रहेगा देशभर में मौसम का हाल

हमें फॉलो करें webdunia
सोमवार, 25 अक्टूबर 2021 (07:57 IST)
नई दिल्ली। लौटता मानसून कई राज्यों में जमकर बरस रहा है। उत्तराखंड में बारिश के बाद अब बर्फबारी से जनजीवन प्रभावित हुआ है। मौसम विभाग के मुताबिक अगले 24 घंटों के दौरान, जम्मू-कश्मीर और लद्दाख के पूर्वी हिस्से में अलग-अलग स्थानों पर भारी बारिश और बर्फबारी हो सकती है।

पश्चिमी राजस्थान, पंजाब, हिमाचल प्रदेश और जम्मू-कश्मीर के लिए भी मौसम विभाग की ओर से आरेंज अलर्ट जारी किया गया है। हिमाचल प्रदेश में आज भी बर्फबारी से मौसम प्रभावित रहेगा। मौसम विभाग इसकी निगरानी कर रहा हैं और इसके बारे में चेतावनी भी जारी की गई है।

राष्ट्रीय राजधानी में रविवार को भारी बारिश के बाद तापमान में गिरावट दर्ज की गई जबकि शहर में कई जगहों पर लोगों को जलभराव की समस्या का सामना करना पड़ा। मौसम विभाग के अधिकारियों ने बताया कि दिल्ली में रविवार को अधिकतम तापमान 31.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

दिल्ली यातायात पुलिस ने ट्विटर पर दक्षिण दिल्ली में पुल प्रह्लादपुर अंडरपास में पानी भर जाने के कारण महरौली-बदरपुर रोड को बंद किए जाने की सूचना साझा की और यात्रियों से वैकल्पिक मार्गों का उपयोग करने को कहा। निगम अधिकारियों के मुताबिक, किराड़ी, रोहतक रोड और नांगलोई में जलभराव की शिकायतें मिलीं। हालांकि, उन्होंने कहा कि कहीं से भी भारी जलभराव की सूचना नहीं है।

भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने बताया कि दिल्ली में न्यूनतम तापमान 19 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो इस मौसम में औसत तापमान से दो डिग्री अधिक है। हवा में नमी का स्तर 57 प्रतिशत दर्ज किया गया। आईएमडी ने बताया कि सोमवार को अधिकतम तापमान 31 डिग्री सेल्सियस जबकि न्यूनतम तापमान 18 डिग्री सेल्सियस के करीब रहने का अनुमान है।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

PM मोदी का UP का दौरा आज, 9 चिकित्सा महाविद्यालयों के उद्घाटन के साथ करेंगे आत्मनिर्भर स्वस्थ भारत योजना की शुरुआत