Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

पश्चिम बंगाल चुनाव से पहले ममता दीदी के लिए खुशखबरी...

webdunia
  • facebook
  • twitter
  • whatsapp
share
शनिवार, 6 फ़रवरी 2021 (17:40 IST)
पश्चिम बंगाल में होने वाले चुनाव लेकर सर‍गर्मियां तेज हो गई हैं। वहीं, मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी के साथी एक-एक कर उन्हें छोड़ते जा रहे हैं। लेकिन, ममता दीदी की लोकप्रियता के ग्राफ में कोई नहीं आई है। यदि देश की सबसे चर्चित महिलाओं की बात करें तो ममता उनमें सबसे ऊपर हैं। 
 
दरअसल, ममता बनर्जी को वेबदुनिया सर्वेक्षण 2020 में सर्वाधिक 40 फीसदी वोट मिले हैं। सवाल था- वर्ष 2020 में भारत की सबसे चर्चित महिला कौन है? इस सवाल के विकल्प के रूप में समाज के विभिन्न क्षेत्रों की 10 महिला लीडर्स को शामिल किया गया था। वहीं, करीब 32 फीसदी वोटों के साथ भारत की वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण दूसरे स्थान पर रहीं।
webdunia
केन्द्रीय मंत्री और अमेठी लोकसभा सीट से सांसद स्मृति ईरानी इस कैटेगरी में तीसरे स्थान पर रहीं। उन्हें 10 फीसदी से ज्यादा लोगों के वोट मिले। शाहीन बाग की दादी के नाम से मशहूर बिलकिस बानो 5 प्रतिशत से ज्यादा वोट हासिल चौथे स्थान पर रहीं। 
 
कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा को अपनी मां सोनिया गांधी की तुलना में ज्यादा वोट मिले। प्रियंका को जहां करीब 3 फीसदी वोट मिले, वहीं श्रीमती सोनिया गांधी को 1 प्रतिशत से कम वोट मिले। शिरोमणि अकाली दल की नेता हरसिमरत कौर बादल और बिजनेस वुमन रोशनी नाडार को उल्लेखनीय वोट नहीं मिले। 
 

Share this Story:
  • facebook
  • twitter
  • whatsapp

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

webdunia
इस जंगल में गए तो आपका भी मन सुसाइड करने का हो जाएगा...