Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

Radhika Merchant: कौन हैं राधिका मर्चेंट, जो बनेंगी अनंत की पत्नी और मुकेश अंबानी की छोटी बहू

हमें फॉलो करें webdunia
गुरुवार, 29 दिसंबर 2022 (19:48 IST)
कारोबारी मुकेश अंबानी के सबसे छोटे बेटे अनंत अंबानी (Anant Ambani) राधिका मर्चेंट (Radhika Merchant) से शादी करेंगे। राधिका और अनंत का ‘रोका’ (सगाई) समारोह राजस्थान के नाथद्वारा में श्रीनाथजी मंदिर में परिवार के सदस्यों और चुनिंदा दोस्तों की मौजूदगी में किया गया। अनंत और राधिका कुछ सालों को एक दूसरे को जानते हैं। 
 
परिवार की ओर से जारी एक बयान में कहा गया है कि सगाई के बाद युवा जोड़े ने अपने आगामी जीवन के लिए भगवान श्रीनाथजी का आशीर्वाद लेने के लिए मंदिर में ही दिन व्यतीत किया। हालांकि अभी इस बात का खुलासा नहीं किया गया है कि दोनों की शादी कब होगी। 
 
अंबानी परिवार की ओर से कहा गया कि दोनों परिवार राधिका और अनंत के लिए सभी का आशीर्वाद और शुभकामनाएं चाहते हैं क्योंकि वे एक साथ रहने की अपनी यात्रा शुरू कर रहे हैं। 
 
कौन हैं राधिका मर्चेंट : प्रमुख दवा कंपनी एनकोर हेल्थकेयर के मुख्य कार्यकारी अधिकारी वीरेन मर्चेंट और शैला की बेटी राधिका शास्त्रीय नृत्यांगना हैं। मुकेश अंबानी और उनकी पत्नी नीता ने इस साल जून में मुंबई के जियो वर्ल्ड सेंटर में राधिका के लिए एक भव्य 'अरंगेत्रम' समारोह आयोजित किया था। मंच पर पहली नृत्य प्रस्तुति को 'अरंगेत्रम' कहा जाता है। 
webdunia
उद्योगपति वीरेन मर्चेंट की इकलौती बेटी राधिका मर्चेंट का जन्म 18 दिसंबर 1994 को हुआ। उनकी शुरुआती शिक्षा-दीक्षा मुंबई के इकोले मोंडियल वर्ल्ड स्कूल और बीडी सोमानी इंटरनेशनल स्कूल से हुई है। 2017 में उन्होंने न्यूयॉर्क यूनिवर्सिटी से पॉलिटिकल साइंस में ग्रेजुएट किया है। 
 
राधिका को शास्त्रीय नृत्य काफी पसंद है, जिसका उन्होंने 8 साल तक विधिवत प्रशिक्षण भी लिया है। उन्होंने मुंबई की श्री निभा आर्ट अकादमी में भावना ठक्कर से भरतनाट्यम नृत्य का प्रशिक्षण लिया। राधिका को स्वीमिंग और ट्रेकिंग का भी शौक है। वे एनिमल लवर भी हैं। 
 
न्यूयॉर्क से पढ़ाई खत्म करने के बाद राधिका ने इंडिया फर्स्ट ऑर्गनाइजेशन और देसाई एंड दीवानजी जैसी कंपनियों में इंटर्नशिप की। वर्तमान में राधिका अपना फैमिली बिजनेस संभाल रही हैं।
Edited by: Vrijendra Singh Jhala

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

Pathaan Controversy : क्या बदलेंगे शाहरुख की 'पठान' के बिकनी वाले गाने के बोल और सीन, CBFC का निर्देश रिलीज से पहले करने होंगे बदलाव