Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

कश्मीरी कलाकार अमरीन भट कौन थी, जिनकी बेदर्दी से हुई हत्या।

हमें फॉलो करें webdunia
जम्मू-कश्मीर में आतंकवादियों द्वारा कश्मीरी पंडितों के कत्लेआम का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। इस बार आतंकियों ने 35 वर्षीय कश्मीरी सिंगर और एक्ट्रेस अमरीन भट को अपना निशाना बनाया। आतंकियों ने बड़गाम जिले के चादूरा इलाके में टीवी आर्टिस्ट अमरीन भट को उनके घर में घुसकर गोलियों से छलनी कर दिया। इस गोलीबारी में उनका भतीजा भी गंभीर रूप से घायल हो गया है। 
 
35 साल की अमरीन भट अपने सिंगिंग और एक्टिंग के वीडियोस के लिए सोशल मीडिया पर काफी वायरल रहती है। कश्मीर उनके ढेरों फैंस हैं । उनकी हत्या के बाद से उनके चाहने वालों में शोक और आक्रोश की लहार दौड़ गई है। उन्होंने ट्विटर पर मांग की है कि अमरीन के आतंकियों को जल्द से जल्द ढूंढ़ कर फांसी दी जाए। 
 
अमरीन के इंस्टाग्राम पर 25 हजार से ज्यादा फॉलोवर्स और यूट्यूब पर करीब 15 हजार सब्सक्राइबर्स है। उनके वीडियोस लोग देखना पसंद करते हैं उन्हें अच्छा रेस्पोंस भी मिलता था। अमरीन ने बड़गाम के गवर्नमेंट गर्ल्स स्कूल से 12 तक पढाई की।  उसके बाद उन्होंने यूनिवर्सिटी ऑफ कश्मीर से ग्रेजुएशन पूरा किया। उन्हें बचपन से एक्टिंग का शौक था और कश्मीरी लोकगीत भी उन्हें काफी पसंद थे।  शार्ट वीडियोस के साथ-साथ अमरीन ने कई कश्मीरी नाटकों में भी किरदार निभाए थे, जिनकी स्थानीय लोग बहुत सराहना करते थे।
 
अमरीन का कश्मीरी पंडित होकर इतना प्रसिद्धि प्राप्त करना ही आतंकवादियों की आंखों में चुभता था। इसलिए 25 मई 2022 को आतंकियों ने उनका कत्ल कर दिया। इस हमले की जिम्मेदारी लश्कर-ए-तैय्यबा के आतंकियों ने ली, जिन्हे पुलिस ढूंढने में लगी है। इस गोलीबारी में उनका 10 वर्षीय भतीजा भी घायल हुआ है, जो अस्पताल में भर्ती है।  

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

भाजपा नेता पाटिल ने सुप्रिया सुले को घर जाकर खाना पकाने को कहा, NCP नाराज