Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

दुष्‍कर्म, हत्‍या और फ‍िर खुद को पति कहने वाले का आत्‍मसमर्पण, कौन है राब‍िया सैफी, क्‍यों मचा है इतना बवाल?

webdunia
मंगलवार, 7 सितम्बर 2021 (12:53 IST)
27 अगस्त को संगम विहार, दिल्ली में रहने वाली 21 साल की साबिया उर्फ राबिया सैफी का फरीदाबाद में कुछ लोगों ने सामूहिक दुष्कर्म किया उसके बाद बाद बर्बरता पूर्वक उसकी हत्या कर दी गई।

घटना को एक सप्ताह हो चुका है। लेकिन अब तक एक ही आरोपी की गिरफ़्तारी हुई है। दिल्ली सरकार ने घटना होने के चार दिन बाद बस कुछ मुआवजे की बात की है।

अब राब‍िया की हत्‍या को लेकर सोशल मीड‍िया गुस्‍से में है, यहां जस्‍ट‍ि‍स फॉर राब‍िया ट्रेंड कर रहा है। इस घटना पर अब राजनीति भी हो रही है।

कौन थी राबि‍या सैफी?
राबिया ऊर्फ साब‍िया सैफी देश की राजधानी दिल्ली के संगम विहार की रहने वाली है, वो सिविल डिफेंस मैं काम करती थी। उसके दुष्‍कर्म और हत्‍या के बाद वो खबरों में आई। जांच के दायरे में यह भी आ रहा है कि जब वह दिल्ली में नौकरी किया करती थी, तो उसे हरियाणा, फरीदाबाद के सूरजकुंड पाली रोड पर क्यों ले जाया गया?

एक आरोपी ने किया आत्‍मसमर्पण
राबि‍या के साथ दुष्‍कर्म और हत्‍या का एक आरोपी निजामुद्दीन है, जो की दिल्ली के ही जैतपुर का रहने वाला है। निजामुद्दीन ने आत्मसमर्पण करते हुए कहा कि उसने अपनी पत्नी राबिया की हत्या कर शव को सूरजकुंड पाली रोड पर फेंक दिया है। उधर, मृतका राबिया के पिता ने पुलिस को बताया कि उनकी बेटी की शादी हुई है इस बात की उन्हें सूचना नहीं है। आपको बता दें कि आरोपी निजामुद्दीन भी सिविल डिफेंस में कार्यरत था। निजामुद्दीन ने ही राब‍िया सैफी  को सिविल डिफेंस की नौकरी दिलवाने में मदद की थी। तब से ही दोनों एक दूसरे से काफी करीब थे, और निजामुद्दीन अक्‍सर उसके घर भी आया जाया करता था।

दिल्ली पुलिस की पूछताछ में आरोपी ने बताया कि उसे राबिया के चरित्र पर शक होने लगा था। दोनों ने कोर्ट में जून महीने में शादी की थी। हालांकि वह शादी का कोई प्रमाण नहीं दिखा सका है। आरोपी ने पुलिस को बताया कि वह राबिया को बाइक पर लेकर सूरजकुंड पाली रोड पर सुनसान इलाके में लेकर गुरुवार को आया था।

सोशल मीड‍िया में उठी इंसाफ की मांग
इधर सोशल मीड‍िया में राब‍िया के लिए #Justiceforsabiya ट्रेंड कर रहा है, लोग काफी आक्रोश में है, और मीडिया पर इंसाफ की मांग कर रहे है, यही कारण है की सोशल मीडिया में #Justiceforsabiya का ट्रेंड चल रहा है। Sabiya Saifi  को इंसाफ दिलाने के लिए यूजर्स अपने रिएक्‍शन दे रहे हैं।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

नीमच के बाद खरगोन में आदिवासी युवक की मौत के बाद बवाल, भीड़ ने थाने में की तोड़फोड़