Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

कालाष्टमी पर करें ये 5 उपाय, भगवान भैरव होंगे प्रसन्न

हमें फॉलो करें webdunia
Kalashtami 2022 
 
इस बार कार्तिक कृष्ण पक्ष की अष्टमी यानी कालाष्टमी पर्व 17 अक्टूबर 2022 को मनाया जाएगा। कालाष्टमी के दिन भगवान भैरव की उपासना करने से समस्त पाप दूर हो जाते हैं तथा मृत्यु के पश्चात शिवलोक में स्थान प्राप्त होता है। आइए जानते हैं कालाष्टमी के दिन कौन-से उपाय आजमाएं कि भैरव प्रसन्न हो जाएं।   
 
यहां पढ़ें 5 सरल उपाय-bhairav ashtami ke upay
 
1. कालाष्‍टमी के दिन अपनी तर्जनी और मध्यमा अंगुली को तेल में डुबोकर एक रोटी पर लाइन खींचें और इस रोटी को किसी भी दो रंग के कुत्ते को खिलाएं। अगर कुत्ता यह रोटी खा लेता है, तो मान लें आपको कालभैरव का आशीर्वाद मिल गया हैं। यदि कुत्ता रोटी सूंघ कर आगे बढ़ जाए तो इसी तरह रोजाना रोटी डालते रहे।
 
2. कालाष्‍टमी के दिन कड़वे सरसों के तेल में पापड़, पकौड़े, पुए आदि तलकर उन्हें गरीबों में बांट दें।
 
3. कालाष्टमी के एक दिन पूर्व गौ मूत्र के समान रंगवाली शराब खरीदें और सोते समय उसे अपने तकिए के पास रखें। अगली सुबह यानी कालाष्टमी के दिन भगवान कालभैरव के मंदिर जाकर शराब को कांसे के कटोरे में डालें और आग लगा दें, इससे जहां राहु का प्रभाव शांत होगा, वहीं समस्त इच्छाएं भी पूर्ण होंगी।
 
4. कड़वे सरसों के तेल में उड़द दाल के पकौड़े बना कर बिना किसी के टोके घर से बाह जाकर रास्ते में जो भी पहला कुत्ता दिखाई दें, उसे पकौड़े खाने को दे दें।
 
ध्यान रखें कि पकौड़े खिलाने के बाद कुत्ते को पलट कर ना देखें। इस उपाय को काल भैरव जयंती या रविवार के दिन ही किया जाता है।
 
5. कालाष्टमी के दिन भैरव बाबा के मंदिर में जाकर शराब की बोतल चढ़ाएं तथा वह किसी सफाई कर्मचारी को भेंट दे दें, इससे आपके जीवन की सभी समस्याओं का अंत होगा और आय प्राप्ति के साधनों में वृद्धि होगी।
 
webdunia

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

Weekly Horoscope : नया सप्ताह और 12 राशियां, इस हफ्ते किसके चमकेंगे सितारे (साप्ताहिक राशिफल 17-23 अक्टूबर)