Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia

'रेल रोको' आंदोलन के कारण देशभर में 200 से अधिक ट्रेनें प्रभावित

webdunia
नई दिल्ली। किसानों के रेल रोको आंदोलन के कारण उत्तर भारत में दो सौ से अधिक ट्रेनें प्रभावित हुईं जिनमें से लगभग 40 गाड़ियों को रद्द करना पड़ा।
webdunia
रेलवे बोर्ड के आधिकारिक सूत्रों के अनुसार दो सौ से अधिक गाड़ियों के परिचालन पर किसानों के आंदोलन के कारण असर पड़ा है। करीब 40 गाड़ियों को रद्द करना पड़ा।
webdunia
तमाम गाड़ियों को आंशिक रूप से रद्द किया गया और कुछ को परिवर्तित मार्ग से चलाया गया। शाम करीब साढ़े पांच बजे तक स्थिति सामान्य हो पाई।
webdunia
उत्तर रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी दीपक कुमार के अनुसार उत्तर रेलवे में करीब 150 स्थानों पर आंदोलन के कारण रेल यातायात बाधित हुआ।
webdunia
सर्वाधिक 23 ट्रेनें दिल्ली मंडल में, 19 गाड़ियां फिरोजपुर मंडल में, 16 गाड़ियां मुरादाबाद मंडल में तथा 12 ट्रेनें अंबाला मंडल में प्रभावित हुईं।
webdunia
इनमें दिल्ली एवं कालका तथा दिल्ली एवं अमृतसर के बीच चलने वाली दोनों दिशाओं की शताब्दी एक्सप्रेस गाड़ियां और दिल्ली से श्रीमाता वैष्णोदेवी कटरा को जाने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस भी शामिल थीं।
webdunia
उत्तर-पश्चिम रेलवे के एक प्रवक्ता के अनुसार भिवानी-रेवाड़ी, सिरसा-बठिंडा, सिरसा-बठिंडा, हनुमानगढ़-सादुलपुर, हिसार-बठिंडा, हनुमानगढ़-सादुलपुर तथा श्रीगंगानगर-रेवाड़ी रेलखंडों पर रेल यातायात प्रभावित हुआ।