Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia

कश्मीर पर बर्फ का पहरा: चिल्लेकलां में भयानक सर्दी से चिल्ला रही कश्मीर वादी

webdunia
श्रीनगर। पश्चिमी विक्षोभ के कारण चिल्लेकलां में भयानक सर्दी के कारण कश्मीर वादी चिल्लाने को मजबूर हुई है। ताजा बर्फबारी के कारण कश्मीर पर बर्फ का भी पहरा लग चुका है जिस कारण सब कुछ अस्त-व्यस्त हो गया है। कश्मीर घाटी में ताजा हिमपात हुआ है।
webdunia
श्रीनगर में आज शनिवार सुबह 2 इंच हिमपात हुआ। सुबह से हो रहे हिमपात की वजह से श्रीनगर के एयरपोर्ट से सुबह से उड़ानें संभव नहीं हो सकीं। मौसम साफ रहने की सूरत में ही उड़ाने बहाल हो सकेंगी।
webdunia
विश्वप्रसिद्ध पर्यटन स्थल गुलमर्ग में 10 इंच ताजा हिमपात हुआ है जबकि कूपवाड़ा में 3 इंच और काजीगुंड में 1 सेंटीमीटर हिमपात दर्ज हुआ है। कटड़ा में भी बारिश के कारण ठंड बढ़ गई है।
webdunia
जम्मू के कुछ इलाकों में भी सुबह से बारिश हो रही है। मौसम विभाग के अनुसार शनिवार को दिनभर प्रदेश में हिमपात और बारिश होगी। मौसम विज्ञान केंद्र, श्रीनगर के अनुसार 23 जनवरी की रात से मौसम में सुधार होने लगेगा।
webdunia
अब धूप का आनंद रविवार दोपहर बाद ही संभव हो सकेगा। मौसम विभाग ने प्रचंड पश्चिमी विक्षोभ के प्रति काफी दिन पहले ही चेतावनी दी थी। यह भी कहा था कि यह पश्चिमी विक्षोभ 23 जनवरी को अपने चरम पर होगा और इस दौरान घाटी में भारी हिमपात होने की आशंका है।