राहुल बोले- मोदी हिन्दू तो हैं, पर हिन्दुत्व की नींव नहीं समझते

शनिवार, 1 दिसंबर 2018 (17:59 IST)
उदयपुर। कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी हिन्दू हैं लेकिन हिन्दुत्व की नींव को नहीं समझते हैं।
 
 
गांधी शनिवार को यहां उदयपुर संभाग के कॉर्पोरेट से जुड़े व्यवसाइयों एवं बुद्धिजीवियों से संवाद कार्यक्रम में बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि हिन्दुत्व का सार क्या है, गीता में क्या कहा गया है, इसका ज्ञान हर किसी को है, हर जगह फैला हुआ है। हर जीवित वस्तु के अंदर ज्ञान है। उन्होंने कहा कि मोदी किस तरह के हिन्दू हैं?
 
मालाखेड़ा में 4 दिसंबर को राहुल गांधी की सभा : कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी अलवर जिले के मालाखेड़ा में 4 दिसंबर को एक चुनावी सभा को संबोधित करेंगे।
 
अलवर के कांग्रेस जिला अध्यक्ष टीकाराम जूली ने शनिवार को यहां पत्रकारों को बताया कि गांधी 4 दिसंबर को दोपहर 1 बजे जिले के मालाखेड़ा में कांग्रेस प्रत्याशी के समर्थन में चुनाव सभा को संबोधित करेंगे तथा सभा की तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा रहा है।
 
उन्होंने रैली में किसानों की भागीदारी सबसे ज्यादा होने का दावा करते हुए कहा कि कांग्रेस ने किसानों का कर्जा माफी का वादा किया है। उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि भारतीय जनता पार्टी सरकार ने किसानों एवं दलितों का शोषण किया तथा बेरोजगारों को रोजगार नहीं दिया। उसके शासन में महंगाई बढ़ती गई और पेट्रोल के दाम भी बढ़ते गए। (वार्ता)

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख ब्रेक्जिट पर बवाल, ब्रिटिश सरकार के एक और मंत्री का इस्तीफा