Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

रोमांचित कर देगा वीडियो, शिकार का पीछा करते दो बाघ

webdunia

कीर्ति राजेश चौरसिया

मंगलवार, 1 जनवरी 2019 (21:09 IST)
मध्यप्रदेश के सिवनी जिले के पेंच नेशनल पार्क के घने जंगल में सफारी कर रहे पर्यटकों को रोमांचित कर देने वाला दृश्य दिखाई दिया है।  हिरण के पीछे दौड़ लगा रहे दो बाघों को देखकर उसे मोबाइल के कैमरे में कैद कर लिया।
 
पेंच नेशनल पार्क के अलीकट्टा क्षेत्र में फायर लाइन के नजदीक घने जंगल में हिरण के पीछे दौड़ते दो युवा बाघों को देख सैलानी रोमांचित हो गए। कुलांचे भरता हिरण और उसे दबोचने का प्रयास करते छलांग लगाते बाघों को देखना किसी अनूठे रोमांच से कम नहीं था। 
 
तेज रफ्तार से पीछा करते हुए दो युवा बाघों ने हिरण को घेरकर उसका शिकार किया या नहीं, यह पता नहीं चल सका। जंगल में इस अदभुत नजारे को देख सैलानियों का उत्‍साह और बढ़ गया। 
 
नए साल का जश्न मनाने सैलानियों के बड़ी संख्या में पेंच नेशनल पार्क पहुंचने का सिलसिला जारी है। 10 जनवरी तक पर्यटकों ने एडवांस बुकिंग करा रखी है। कड़ाके की ठंड व खुशनुमा माहौल के बीच पर्यटक जंगल की सैर का आनंद ले रहे हैं। 
 
मौसम में बढ़ती ठंडक भी पर्यटकों को पेंच नेशनल पार्क की ओर आकर्षित कर रही है। देशभर से यहां देशी विदेशी पर्यटक जंगली जानवरों को निहारने परिवार के साथ पहुंच रहे हैं।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi