बीकानेर में तेज आंधी, आकाशीय बिजली गिरने से 2 लोगों की मौत, 6 घायल

मंगलवार, 16 अप्रैल 2019 (10:26 IST)
बीकानेर/ जयपुर। राजस्थान के बीकानेर जिले में सोमवार को तेज हवाओं और अंधड़, बारिश के साथ ओले और आकाशीय बिजली गिरने के हादसों में दस वर्षीय मासूम सहित दो लोगों की मौत हो गई वहीं छह लोग घायल हो गए। इस आपदा में 12 भेड़ें भी मर गई हैं। राजस्थान के जयपुर, बीकानेर, अजमेर और कोटा संभागों में सोमवार को तेज हवाओं के साथ अंधड़ चला।

मौसम विभाग के प्रवक्ता ने बताया कि श्रीगंगानगर में 2 मिलीमीटर, उदयपुर में 1.3 मिलीमीटर, अजमेर में 0.8 मिलीमीटर बारिश और चूरू, कोटा, जयपुर में बूंदाबांदी दर्ज की गई। बीकानेर के देशनोक थाना क्षेत्र में अंधड़ से खेत में बने एक टिनशेड की दीवार गिर जाने से एक दस वर्षीय बच्ची की मौत हो गई जबकि छह अन्य लोग घायल हो गए वहीं जामसर थाना क्षेत्र में आकाशीय बिजली के गिरने से भेड़ चरा रहे अजीज खां (21) की और उसकी 12 भेड़ों की मौके पर ही मौत हो गई थी।

देशनोक के थानाधिकारी जगदीश प्रसाद ने बताया कि पलाना गांव के पास सुजासर में एक खेत में फसल काटने वाले मजदूर काम कर रहे थे। उन्होंने बताया कि तेज अंधड़ से बचने के लिए मजदूर एक टिनशेड के नीचे खड़े थे, अचानक टिनशेड की दीवार ढह जाने से मलबे में दबने से पूजा (10) की मौत हो गई जबकि छह अन्य मजदूर घायल हो गए, जिन्हें पीबीएम अस्पताल में भर्ती करवाया गया है।

बीकानेर के जिला कलेक्टर कुमार पाल गौतम ने मृतक पूजा व अजीज के परिजनों से मुलाकात कर संवेदना व्यक्त की और घायलों के शीध्र स्वास्थ्य की कामना की। गौतम ने चिकित्सकों को घायलों का बेहतर इलाज करने तथा संबंधित उपखंड अधिकारी को मृतकों के परिजनों व घायलों को मृख्यमंत्री सहायता कोष व प्राकृतिक आपदा कोष से तत्काल आर्थिक सहयोग देने के निर्देश दिए हैं।

वेबदुनिया पर पढ़ें

सम्बंधित जानकारी

विज्ञापन
जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन!

अगला लेख दिल्ली, हरियाणा में चल रही 'स्पेशल 26' जैसी ठगी का भंडाफोड़, 3 हिरासत में