सावधान, इन 2 राज्यों में मंडरा रहा है आंधी-तूफान का खतरा, मौसम विभाग ने दी यह चेतावनी

मंगलवार, 5 फ़रवरी 2019 (19:39 IST)
पुणे। हिमाचल प्रदेश और जम्मू-कश्मीर के कुछ हिस्सों में अगले 24 घंटों के दौरान आंधी-तूफान आने का अनुमान है। मौसम विभाग के अनुसार अगले 24 घंटों के दौरान हिमाचल प्रदेश और जम्मू-कश्मीर के कुछ हिस्सों में आंधी-तूफान आने के आसार हैं।
 
उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश और हरियाणा के कुछ हिस्सों में मंगलवार की सुबह घना कोहरा छाया रहा। पश्चिम उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्से भी घने कोहरे की चपेट में रहे। करनाल, अंबाला, बरेली, पंतनगर में दृश्यता स्तर 25 मीटर, बाराबंकी और हरदोई में सुबह 8.30 बजे दृश्यता का स्तर 50 मीटर रहा।
 
यहां हो सकती है बारिश : जम्मू-कश्मीर, पूर्वी राजस्थान और तमिलनाडु में अगले 24 घंटे के दौरान गरज के साथ छीटें पड़ने के आसार हैं। उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, हरियाणा, पंजाब, हिमाचल प्रदेश, पश्चिमी राजस्थान, गुजरात, कोकण, गोवा, मध्य महाराष्ट, मराठवाडा, तटीय आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, रायलसीमा, कर्नाटक और केरल में इस दौरान मौसम शुष्क रहा।
 
गंगा के तटीय इलाके पश्चिम बंगाल, ओडिशा और तटीय आंध्र प्रदेश के कुछ हिस्सों में रात का तापमान सामान्य से काफी कम रहा। नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा, बिहार, पूर्वी उत्तर प्रदेश, विदर्भ और तेलंगाना के कुछ क्षेत्रों गंगा के तटीय इलाकों पश्चिम बंगाल और ओडिशा में तापमान सामान्य से नीचे रहा।
 
पूर्वी राजस्थान, पश्चिम मध्यप्रदेश और गुजरात के क्षेत्रों में और रात का तापमान सामान्य से अधिक रहा। पश्चिम राजस्थान के कुछ हिस्सों में तापमान सामान्य से अधिक दर्ज किया गया। उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश, पूर्वी मध्यप्रदेश, सौराष्ट्र, कच्छ, तमिलनाडु और केरल, राजस्थान और पश्चिम मध्यप्रदेश में तापमान सामान्य से अधिक रहा।
 
असम, मेघालय, पश्चिम उत्तर प्रदेश, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, पंजाब, कोकण, गोवा, मध्य महाराष्ट, मराठवाडा, तमिलनाडु और कर्नाटक के दक्षिणी क्षेत्रों में तापमान सामान्य से अधिक रहा जबकि पूर्वी मध्यप्रदेश, विदर्भ और केरल में तापमान सामान्य रहा। सबसे कम तापमान 3.4 डिग्री सेल्सियस उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में दर्ज किया गया। (भाषा) 

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला से चांदीमल बाहर