कानपुर में कच्ची दीवार गिरने से 3 मासूमों की मौत

अवनीश कुमार

शुक्रवार, 17 जनवरी 2020 (19:15 IST)
कानपुर। उत्तर प्रदेश के कानपुर में थाना चौबेपुर के अंतर्गत लगातार हो रही बारिश 2 परिवारों के ऊपर कहर बनकर टूट पड़ी और दोनों ही परिवार के मासूम हादसे का शिकार हो गए। यहां बारिश के चलते कच्ची दीवार ढह जाने से 3 बच्चों की मौत के बाद परिवार में कोहराम मच और गांव में सन्नाटा पसरा हुआ है।

मिली जानकारी के अनुसार, थाना चौबेपुर के किशनपुर में आज दोपहर गांव के दिनेश के घर के पास काफी दिनों से खड़ी कच्ची दीवार बारिश के चलते ढह गई। इससे दीवार के पास खेल रहे गांव के हरिओम के बेटे 6 वर्षीय टिंकू व 4 वर्षीय विवेक तथा चचेरे भाई शिवकांत की 3 वर्षीय पुत्री एकता कच्ची दीवार के नीचे दब गए।

परिवार वालों के शोर मचाने पर गांव के लोग दौड़े तथा मलबा हटाकर तीनों बच्चों को बाहर निकाला, लेकिन सिर पर चोट आने से टिंकू और विवेक की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि गंभीर रूप से घायल एकता ने अस्पताल में उपचार से पहले ही दम तोड़ दिया। एकसाथ 3 बच्चों की मौत से परिवार में कोहराम मच और गांव में सन्नाटा पसरा हुआ है।

घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंचे जिलाधिकारी डॉ. ब्रह्मदेव राम तिवारी ने परिजनों से मुलाकात की और उन्होंने परिजनों से कहा, घटना बहुत ही दुखद है। इस दुख की घड़ी में जिला प्रशासन आपके साथ है, जिला प्रशासन हरसंभव मदद करेगा।

इस दौरान जिलाधिकारी ने पीड़ित परिवारों की सहायता हेतु 12 लाख रुपए (प्रत्‍येक परिवार को 4-4 लाख रुपए) दिए जाने के निर्देश दिए। साथ ही उन्होंने परिवार को मुख्यमंत्री आवास योजना से भी लाभान्वित कराने के लिए निर्देशित किया।

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख Team india ने 16 साल में जिन मैचों में बिना शतक 300+ स्कोर किया, उसमें 4 मैच जीते