Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

मेघालय में जेल से भागे 4 कैदियों की भीड़ ने कर दी पीट-पीटकर हत्या

हमें फॉलो करें webdunia
सोमवार, 12 सितम्बर 2022 (11:31 IST)
शिलांग। मेघालय के वेस्ट जयंतिया हिल्स जिले में जेल से भागे 4 विचाराधीन कैदियों की भीड़ ने कथित रूप से पीट-पीटकर हत्या कर दी। पुलिस ने यह जानकारी दी। एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि 10 सितंबर को 6 कैदियों का एक समूह जोवाई जेल में कर्मचारियों को चकमा देकर भाग गया और उनमें से 5 रविवार को लगभग 70 किलोमीटर दूर शांगपुंग गांव पहुंच गए।
 
ग्राम प्रधान आर. राबोन ने बताया कि रविवार दोपहर करीब 3 बजे जब एक कैदी खाने का सामान लेने एक चाय की दुकान पर गया तो स्थानीय लोगों ने उसे पहचान लिया और पूरे इलाके को इसकी खबर दे दी। इसके बाद बड़ी संख्या में लोग एकत्र हुए और कैदियों को पास के जंगल में ले गए। घटना के एक कथित वीडियो में डंडे लिए गुस्साए गांव वाले दिख रहे हैं जिन्होंने कैदियों को पकड़ रखा है और उन्हें बुरी तरह पीट रहे हैं।
 
उन्होंने बताया कि बड़ी संख्या में एकत्र लोगों ने कैदियों का नजदीकी जंगल तक पीछा किया। घटना का कथित वीडियो सामना आया है जिसमें आक्रोशित ग्रामीण कैदियों को डंडे आदि से बेरहमी से पीटते नजर आ रहे हैं। राबोन ने बताया कि हमले में 4 कैदियों की मौत हो गई जबकि 1 कैदी भाग गया।
 
जेल महानिरीक्षक जे.के. मराक ने कहा कि यह सच है कि ग्रामीणों के एक समूह ने 4 फरार कैदियों को पकड़कर पीट-पीटकर उनकी हत्या कर दी। अधिकारी घटनास्थल पर पहुंच गए हैं तथा मैं और जानकारी की प्रतीक्षा कर रहा हूं।
 
अधिकारियों ने कहा कि रमेश डीखर नामक कैदी भीड़ से बचकर भाग गया जबकि 6ठा कैदी हमले के दौरान कहीं नजर नहीं आया। पुलिस ने कहा कि 2 व्यक्तियों को अगस्त में टैक्सी चालक की हत्या के मामले में गिरफ्तार किया गया था। वेस्ट जयंतिया हिल्स के पुलिस अधीक्षक बी.के. मराक ने कहा कि जोवाई थाने में जेल र्मचारियों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है और अब तक उनमें से 5 को गिरफ्तार किया जा चुका है। गिरफ्तार किए गए जेलकर्मियों में 1 मुख्य वार्डन और 4 वार्डन शामिल हैं।(भाषा)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

शिंदे-ठाकरे गुट में झड़प 30 पर केस दर्ज, 5 गिरफ्तार