उन्नाव में वैन और ट्रक की जबरदस्त भिड़ंत में 7 लोगों की जिंदा जलने से दर्दनाक मौत

रविवार, 16 फ़रवरी 2020 (23:44 IST)
उन्नाव (उप्र)। उन्नाव जिले के बांगरमऊ क्षेत्र में आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे के पास रविवार रात एक ट्रक और वैन की आमने-सामने की जबरदस्त टक्कर के बाद लगी आग में 7 लोगों की मौत हो गई। यह सब पलक झपकते ही हो गया और वैन से लोगों को बाहर निकलने का मौका भी नहीं मिला।
 
पुलिस अधीक्षक विक्रांत वीर ने बताया कि बांगरमऊ कोतवाली क्षेत्र के मुख्य हरदोई-उन्नाव मार्ग पर आगरा लखनऊ एक्सप्रेस वे टोल नाका के ठीक सामने एक वैन का टायर फटने से वह अनियंत्रित होकर दूसरी लेन पर जाकर ट्रक से भिड़ गई। 
 
टक्कर इतनी तेज थी कि तेज धमाके के साथ वैन में आग लग गई। सीएनजी सिलेंडर लगा होने से वैन में आग तेजी से फैल गई और देखते ही देखते आग का गोला बनी वैन में सवार 7 लोग जिंदा जल गए।
 
पुलिस अधीक्षक ने बताया कि टक्कर इतनी जबर्दस्त थी कि दोनों वाहनों में आग लग गई। कार में सवार 7 लोगों में कोई भी नहीं बचा। मृतकों के अधिक जले होने से उनमें पुरुष महिला की पहचान नहीं हो सकी है। इस टक्कर में ट्रक भी आग की चपेट में आ गया। ट्रक का चालक और क्लीनर मौके से भाग निकले। उधर से गुजरते वाहन चालकों ने इसकी सूचना फायर ब्रिगेड के साथ पुलिस को दी।
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सड़क दुर्घटना में लोगों की मृत्यु पर गहरा शोक व्यक्त किया है। उन्होंने दिवंगत आत्माओं की शांति की कामना करते हुए मृतकों के शोक संतप्त परिवारीजन के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की है।
 
घटना की सूचना मिलते ही बड़ी संख्या में पुलिस और दमकलकर्मी मौके पर पहुंच गए और राहत एवं बचाव कार्य युद्धस्तर पर शुरू किया गया। क्षतिग्रस्त वाहनों के एक्सप्रेस-वे पर खड़े होने से दोनों तरफ लंबा जाम लग गया है।
 
पुलिस दोनों वाहनों की छानबीन में जुटी है। अभी तक मरने वालों की शिनाख्त नहीं हो सकी है। कार किसी अंकित वाजपेयी नामक व्यक्ति की बताई जा रही है।
 
घटनास्थल पर पुलिस अधीक्षक विक्रांत वीर, सीओ बांगरमऊ गौरव त्रिपाठी पहुंचे। इसके अलावा दमकल की कई गाड़ियां व एंबुलेंस भी मौके पर पहुंच गई हैं। जिलाधिकारी देवेन्द्र पाण्डेय के निर्देश पर मुख्य चिकित्सा अधिकारी समेत कई डॉक्टर जिला अस्पताल पहुंचे।

महाराष्ट्र में सड़क हादसे में 7 लोगों की मौत : महाराष्ट्र के यवतमाल जिले में रविवार को एक सड़क दुर्घटना में 7 लोगों की मौत हो गई और 12 लोग घायल हो गए। पुलिस ने बताया कि एक एसयूवी एक पुल से नीचे गिर गई।

यह घटना कालम्ब-जोदमोहा सड़क पर सुबह में हुई। पीड़ित एक परिचित के अंतिम संस्कार के बाद के कर्मकांडों में हिस्सा लेने के बाद जोदमोहा गांव जा रहे थे।

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख नया पोस्‍ट सुंदर दोस्‍त' विराट कोहली की यह फोटो सोशल मीडिया पर हुई वायरल