UP के सीतापुर में जहरीली गैस से 7 लोगों की मौत, CM योगी ने दिए सख्‍त कार्रवाई के निर्देश

गुरुवार, 6 फ़रवरी 2020 (16:11 IST)
सीतापुर। यहां जलालपुर गांव के पास आज एक दरी फैक्‍टरी में जहरीली गैस के रिसाव से 7 लोगों की मौत हो गई। हादसे के वक्‍त सभी लोग फैक्‍टरी में सोए हुए थे। मृतकों में 5 लोग कानपुर और 2 लखनऊ के निवासी हैं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए हैं।

खबरों के मुताबिक, बीती रात जलालपुर गांव के पास स्थित केमिकल फैक्ट्री में एक टैंकर आया था। इस टैंकर को पानी से यहीं पर धोया गया था। इससे निकला केमिकलयुक्त पानी एक नाली के जरिए दरी फैक्टरी के आसपास भर गया, जिससे जहरीली गैस हवा में घुल गई और वहां सोए रहे लोगों को अपनी चपेट में ले लिया।

सुबह जब ग्रामीण घूमने के लिए निकले तो वातावरण में जहरीली गैस घुली होने का आभास हुआ और उन्होंने देखा कि वहां पर सब बेसुध पड़े हैं। बाद में उन्होंने घटना की जानकारी ग्रामीणों को दी। एनडीआरएफ के जवान मौके पर पहुंच गए हैं और यह पता लगाने की कोशिश की जा रही है की केमिकल में ऐसा क्या था जिससे जहरीली गैस वातावरण में घुल गई। जांच के बाद ही स्थिति स्पष्ट हो पाएगी।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मृतकों के शोक संतप्त परिजनों के प्रति अपनी संवेदना भी व्यक्त की है। उन्‍होंने प्रभावित व्यक्तियों को हरसंभव राहत देने और दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। साथ ही मृतकों के परिवारजनों को चार-चार लाख रुपए की आर्थिक सहायता की घोषणा की।
फोटो सौजन्‍य : टि्वटर

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख Auto Expo 2020: सिर्फ 3.5 लाख रुपए में लांच हुआ देश का पहला इलेक्ट्रिक लोडिंग थ्री व्हीलर