Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

योगी की पुलिस एक्शन में, शातिर अपराधी रामसिंह यादव की 83 करोड़ की संपत्ति जब्त...

webdunia

अवनीश कुमार

गुरुवार, 8 अक्टूबर 2020 (16:49 IST)
लखनऊ। उत्तर प्रदेश में इस समय शातिर गैंगस्टर और भूमाफियाओं के खिलाफ योगी सरकार ने मुहिम चला रखी है और ताबड़तोड़ तरीके से हो रही कार्रवाई के चलते आज गैंगस्टर एक्ट के तहत लखनऊ पुलिस ने शातिर अपराधी राम सिंह यादव की 83 करोड़ की संपत्ति ज़ब्त कर ली है।

शातिर अपराधी राम सिंह यादव पर 25 से ज़्यादा मामले दर्ज हैं। राम सिंह के खिलाफ कार्रवाई पर लखनऊ पुलिस कमिश्नर सुजीत पांडेय ने बताया कि गैंगस्टर एक्ट के 14(1) में प्रावधान हैं कि अवैध धन से कमाई गई संपत्ति ज़ब्त की जा सकती है।

इसी धारा के तहत राम सिंह यादव के खिलाफ कार्रवाई की गई है और अवैध तरीके से अर्जित मकान, बैंक खाते, ज़मीन, फॉर्म हाउस और एलडीए के प्लाट ज़ब्त किए गए हैं, जिनकी मौजूदा कीमत लगभग 83 करोड़ है। आरोपी पीजीआई इलाके के चिरैया बाग का रहने वाला है। उसके ऊपर 25 से ज्यादा आपराधिक मामले दर्ज हैं।
गौरतलब है कि योगी सरकार के द्वारा चलाए जा रहे हैं अभियान के तहत 'एंटी भूमाफिया सेल' का गठन किया गया था, जिसके चलते 1 महीने के अंदर 50 से बड़े भूमाफियाओं के ऊपर कार्यवाही की गई है और सभी के खिलाफ न्यायालय में आरोप पत्र भी दाखिल किए गए हैं। अब तक की कार्यवाही में कई करोड़ की संपत्ति भी जब्‍त की जा चुकी है। योगी सरकार के इस अभियान से प्रदेश के बड़े-बड़े भू माफियाओं में हड़कंप मचा हुआ है।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

Amazon ने IRCTC के साथ किया करार, टिकट बुकिंग करने पर मिलेगा कैशबैक का फायदा