नक्सली संगठन से जुड़ाव के आरोप में 9 महिलाएं गिरफ्तार, CAA के प्रदर्शन में थीं शामिल

मंगलवार, 18 फ़रवरी 2020 (09:22 IST)
गया। बिहार के गया जिले की पुलिस ने सीएए-एनपीआर-एनआरसी के विरोध में जारी प्रदर्शन में शामिल होने आई 9 महिलाओं को हिरासत में लिया है। इन महिलाओं पर प्रतिबंधित नक्सली संगठन भाकपा माओवादी से जुड़़े होने के आरोप है। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक राजीव मिश्र ने सोमवार को बताया कि रविवार की शाम हिरासत में ली गई इन महिलाओं से केंद्रीय एजेंसी पूछताछ कर रही है।
ALSO READ: वाराणसी में मोदी बोले, हम आर्टिकल 370, सीएए पर फैसले के साथ
उन्होंने बताया कि खुफिया एजेंसी की रिपोर्ट मिली थी कि रविवार को कुख्यात नक्सली कमांडर संदीप यादव के निर्देश पर करीब 4 दर्जन से अधिक नक्सली गया रेलवे स्टेशन परिसर आ रहे हैं, जो विरोध मार्च में शामिल होंगे। राजीव ने बताया कि हिरासत में ली गईं महिलाओं में शामिल कलावती देवी के खिलाफ पुलिस के साथ मुठभेड़ करने के आरोप में लुटुआ थाना में प्राथमिकी दर्ज है।
 
उन्होंने दावा किया कि पूछताछ में कलावती देवी ने बताया कि रुपया देकर महिलाओं को विरोध मार्च में शामिल होने के लिए लाया गया था। राजीव ने बताया कि नक्सली कमांडर संदीप यादव ने विरोध मार्च में शामिल होने के लिए कलावती देवी को निर्देश दिया था। उन्होंने बताया कि कलावती ने स्वीकार किया कि नक्सली संगठन के शीर्षस्थ कैडर सीएए, एनपीआर और एनआरसी के विरोध में हैं।
 
रविवार की शाम गया रेलवे स्टेशन परिसर से सीएए, एनपीआर और एनआरसी के विरोध में निकाला गया मार्च कटारी रोड स्थित शांतिबाग पहुंचा। शांतिबाग में पिछले कई दिनों से सीएए, एनआरसी और एनआरपी के विरोध में अनिश्चितकालीन हड़ताल जारी है।

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख दिल्ली पुलिस ने महिलाओं की सुरक्षा के लिए लांच किया हिम्मत प्लस ऐप