Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

छत्तीसगढ़ में रोपवे की ट्रॉली टूटी, एक श्रमिक की मौत

webdunia
  • facebook
  • twitter
  • whatsapp
share
गुरुवार, 18 फ़रवरी 2021 (15:21 IST)
राजनांदगांव। छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव जिले के डोंगरगढ़ में स्थित बम्‍लेश्‍वरी देवी मंदिर की पहाड़ी से रोपवे ट्रॉली के गिरने से इसमें सवार एक श्रमिक की मौत हो गई है। डोंगरगढ़ थाना के थानेदार अलेक्‍जेंडर किरो ने बताया कि बुधवार शाम करीब 7 बजे बम्‍लेश्‍वरी मंदिर में निर्माण कार्य के दौरान निर्माण सामग्री ले जाने वाले रोपवे की ट्रॉली टूटकर 60 फीट नीचे चट्टान पर गिर गई। इस घटना में ट्रॉली में सवार गोपी गोंड़ (32) की मौत हो गई है।
 
किरो ने बताया कि बम्‍लेश्‍वरी देवी मंदिर में निर्माण कार्य चल रहा है। निर्माण कार्य के लिए पहाड़ी पर सरिया भेजा गया था। वापसी के दौरान खाली ट्रॉली में गोपी सवार हो गया। ट्रॉली जब कुछ दूरी पर पहुंची तब वह टॉवर से टकराकर नीचे गिर गई। पुलिस अधिकारी ने बताया कि उंचाई से चट्टान पर गिरने से गोपी गंभीर रूप से घायल हो गया। घटना के बाद गोपी को अस्पताल पहुंचाया गया, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है तथा मामले की जांच की जा रही है।
डोंगरगढ़ के अनुविभागीय दंडाधिकारी अविनाश भोई ने बताया कि मामले की जांच की जाएगी। रोपवे का इस्‍तेमाल जब सामान ढोने के लिए किया जाता है तब खाली ट्रॉली में किसी को भी सवार नहीं होने दिया जाता है लेकिन इसके बावजूद मजदूर को उसमें भेजा गया। इधर श्रमिक की मृत्यु के बाद उसके परिजनों ने मुआवजे की मांग को लेकर धरना प्रदर्शन किया। बम्‍लेश्‍वरी देवी मंदिर में जाने के लिए 1,300 मीटर लंबे रोपवे का निर्माण किया गया है। रोपवे का उद्घाटन पिछले वर्ष मार्च माह में किया गया था। डोंगरगढ़ की 1,600 मीटर ऊंची पहाड़ी पर बम्‍लेश्‍वरी देवी का प्रसिद्ध मंदिर है। मंदिर तक पहुंचने के लिए रोपवे का निर्माण किया गया है। यहां लगभग 1,000 सीढ़ी भी है। (भाषा)

Share this Story:
  • facebook
  • twitter
  • whatsapp

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

webdunia
पोइचा के नीलकंठधाम से जानिए धार्मिक पर्यटन में क्यों नंबर 1 है गुजरात...