पासपोर्ट में फर्जीवाड़ा, आजम खान का बेटा अब्दुल्ला पुलिस शिकंजे में

बुधवार, 31 जुलाई 2019 (14:32 IST)
रामपुर। उत्तरप्रदेश की रामपुर पुलिस ने बुधवार को मोहम्मद अली जौहर विश्वविद्यालय में छापा मारा और सपा सांसद आजम खान के बेटे एवं विधायक अब्दुल्ला खान को हिरासत में ले लिया।   
 
पुलिस सूत्रों ने बताया कि अब्दुल्ला को फर्जी दस्तावेजों के जरिए पासपोर्ट बनाने के आरोप में हिरासत में लिया गया है। विधायक पर आरोप है कि जन्मतिथि में हेरफेर कर पासपोर्ट हासिल किया।
 
सूत्रों के मुताबिक जौहर विश्वविद्यालय में पुलिस ने मंगलवार को भी छापा मारा था और मदरसा आलिया की चुराई गई कुछ पुस्तकें लाइब्रेरी से बरामद की थी। इस सिलसिले में 4 कर्मचारी गिरफ्तार किए गए थे। 
 
इस सिलसिले में पुलिस फिर यूनिवर्सिटी पहुंची थी जिसकी सूचना पर विधायक मौके पर पहुंचे और अपने समर्थकों के साथ हंगामा करने लगे। आजम विश्वविद्यालय के मुख्य कार्यकारी अधिकारी भी है। पुलिस से नोकझोंक करने के दौरान उन्हे और 4 अन्य को हिरासत में ले लिया गया। उन्हें पूछताछ के लिए पुलिस लाइन ले जाया गया है। 
 
सूत्रों ने बताया कि मंगलवार ही अब्दुल्ला के खिलाफ सिविल लाइंस थाने में फर्जी अभिलेखों के जरिए पासपोर्ट बनवाने का मुकदमा दर्ज कराया गया था। पुलिस लाइन रवाना होने के समय विधायक ने इसे सत्तारूढ़ भाजपा सरकार की उत्पीड़न की कार्रवाई करार दिया और आरोप लगाया कि सरकार शिक्षण संस्थान को बरबाद करने में तुली है। (वार्ता) 

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख वीजी सिद्धार्थ का शव मिलने के बाद सीसीडी के शेयरों में 20 प्रतिशत की गिरावट