Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

राहुल भट्‍ट के बाद अब विस्थापित कश्मीरी महिला टीचर रजनी की कुलगाम में हत्या

हमें फॉलो करें webdunia

सुरेश एस डुग्गर

मंगलवार, 31 मई 2022 (12:27 IST)
जम्मू। कुलगाम जिले के गोपालपुरा इलाके में एक हाईस्कूल की हिंदू महिला शिक्षक पर आतंकियों ने हमला कर दिया। गोली लगने से महिला शिक्षक गंभीर रूप से घायल हो गई। घायल को अस्पताल ले जाया गया, लेकिन उसने रास्ते में ही दम तोड़ दिया। 
 
पुलिस ने आतंकियों को पकड़ने के लिए पूरे इलाके की घेराबंदी कर तलाशी अभियान शुरू कर दिया है। आतंकियों की शिकार बनी अध्यापिका की पहचान रजनी बाला के रूप में हुई है। वह कश्मीर में विस्थापित कश्मीरी हिंदुओं की वापसी और पुनर्वास के लिए घोषित प्रधानमंत्री रोजगार पैकेज के तहत नियुक्त हुई थी। वह मूलत: जम्मू संभाग के सांबा जिले की रहने वाली थी। वह चवलगाम कुपवाड़ा में एक किराए के मकान में रह रही थी।
 
कश्मीर घाटी में बीते 19 दिनों में किसी कश्मीरी हिंदू विशेषकर प्रधानमंत्री रोजगार पैकेज के तहत सरकारी नौकरी प्राप्त करने वाले विस्थापित कश्मीरी हिंदू की हत्या की यह दूसरी वारदात है। इससे पूर्व 12 मई को आतंकियों ने चाडूरा तहसीलदार कार्यालय में कार्यरत क्लर्क राहुल भट्ट को उसके कार्यालय में ही मौत के घाट उतार दिया था। राहुल भट्ट की हत्या पर पूरे जम्मू कश्मीर में भड़का गुस्सा अभी शांत भी नहीं हुआ कि दूसरी हत्या फिर कर दी गई।
 
उमर अब्दुल्ला ने दुख जताया : पूर्व मुख्यमंत्री एवं नेशनल कांफ्रेंस नेता उमर अब्दुल्ला ने शिक्षिका की हत्या पर दुख जताया। उमर अब्दुल्ला ने अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा, 'बेहद दुखद है। निर्दोष नागरिकों पर किए गए हालिया हमलों की एक लंबी सूची में यह एक और टारगेट किलिंग है। निंदा और शोक के शब्द खोखले होते जा रहे हैं। सरकार से बस आश्वासन ही मिल रहा है कि वो स्थिति सामान्य होने तक चैन से नहीं बैठेंगे।
 

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

पेट बढ़कर मध्यप्रदेश हो रहा है, कपाल भांति करके दिखाओ, 10 हजार दूंगी : ममता