OMG, आतंकी अजमल कसाब को बना दिया यूपी का निवासी

अवनीश कुमार

रविवार, 18 नवंबर 2018 (11:09 IST)
औरैया। उत्तरप्रदेश में सरकारी तंत्र का हाल बेहाल है। एक ओर जहां सामान्य नागरिक निवास प्रमाण पत्र बनवाने के लिए चक्कर पर चक्कर लगाते-लगाते थक जाता है लेकिन उसका निवास प्रमाण पत्र नहीं बनता, वहीं दूसरी ओर कुख्यात आतंकी अजमल कसाब की मौत के बाद भी आसानी से उसका निवास प्रमाण पत्र बन जाता है।
 
 
औरैया जिले के बिधूना तहसील में तो एक ऐसा ही वाकया हुआ जिसकी जानकारी होते ही पूरा सरकारी अमला हिल गया। बिधूना तहसील से आतंकवादी अजमल कसाब का निवास प्रमाण पत्र बन गया और इसकी जानकारी होते ही आनन-फानन में अधिकारियों ने जांच बैठा लेते हुए लेखपाल से स्पष्टीकरण मांगा है।
 
मिली जानकारी के अनुसार 21 अक्टूबर को अज्ञात व्यक्ति ने कसाब का फोटो लगाकर निवास प्रमाण पत्र बनाने के लिए आवेदन कर दिया। निवास प्रमाण पत्र बनने की प्रक्रिया भी चालू हो गई और इसमें लेखपाल ने अपनी रिपोर्ट लगाते हुए फाइल को आगे बढ़ा दिया। सबसे खास बात तो यह रही कि एसडीएम ने निवास प्रमाण पत्र जारी भी कर दिया।
 
जारी निवास प्रमाण पत्र में कसाब के पिता के स्थान पर मो. आमिर व मां के स्थान पर मुमताज बेगम लिखा हुआ है। लेकिन जब इस फर्जी निवास प्रमाण पत्र की जानकारी एसडीएम बिधूना प्रवेंद्र कुमार को हुई तो उन्होंने तत्काल फाइल निकलवाकर जांच की और इसे देखकर वे खुद चौंक गए और उन्होंने आनन-फानन में इस निवास प्रमाण पत्र को निरस्त करने के आदेश दिए और फिर लेखपाल से स्पष्टीकरण की मांग की है।
इस मामले को लेकर एसडीएम बिधूना प्रवेंद्र कुमार ने फोन पर बताया कि यह बहुत बड़ी चूक है और इसमें जो भी दोषी है, वह बख्शा नहीं जाएगा। इसकी जानकारी जैसे ही मुझे हुई, मैंने तत्काल जांच करवाकर इस निवास प्रमाण पत्र को निरस्त करवा दिया है और लेखपाल से लिखित स्पष्टीकरण मांगा है।

वेबदुनिया पर पढ़ें

सम्बंधित जानकारी

विज्ञापन
जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन!

LOADING