अमिताभ बच्चन की 4 दिन के बाद अस्पताल से छुट्‍टी, हालत अभी भी स्थिर

वेबदुनिया न्यूज डेस्क

शनिवार, 19 अक्टूबर 2019 (00:35 IST)
मुंबई। सदी के महानायक 77 वर्षीय अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) को 4 दिन तक मुंबई के नानावती अस्पताल में भर्ती होने के बाद शुक्रवार को डिस्चार्ज कर दिया गया। मंगलवार की रात 3 बजे अमिताभ को अस्पताल लाया गया था। अस्पताल ने इसका खुलासा नहीं किया है कि उनकी किस बीमारी का उपचार किया गया। 
 
खबरों के मुताबिक, अमिताभ बच्चन नियमित जांच के लिए अस्पताल में भर्ती हुए थे। यह समझ से परे है कि ऐसी कौनसी तकलीफ बढ़ गई थी, जिसकी वजह से उन्हें रात 3 बजे अस्पताल आना पड़ा। सनद रहे कि अमिताभ खुद कई बार बोल चुके हैं कि उनका लीवर सिर्फ 25 फीसदी काम कर रहा है। वे कोई मीठी चीज नहीं खा सकते।
 
साल 2012 में भी वे सर्जरी की वजह से 12 दिन के लिए अस्पताल में भर्ती हुए थे। इससे पहले 1982 में फिल्म कुली की शूटिंग के दौरान पेट में अमिताभ को गंभीर चोट लग गई थी। 
सोशल मीडिया पर हमेशा सक्रिय रहने वाले अमिताभ बच्चन ने गुरुवार को 'करवा चौथ' के मौके पर अपने प्रशंसकों को शुभकामनाएं दीं थी। अपने आधिकारिक ट्‍विटर एकाउंट पर उन्होंने अपनी और जया बच्चन की पुरानी स्वीर साझा की।
 
शुक्रवार को रात 10.45 पर नानावटी अस्पताल से डिस्चार्ज किया गया। वे अपनी सफेद कार से घर को रवाना हुए। अगली सीट पर अभिषेक बच्चन बैठे थे जबकि पिछली सीट पर जया के साथ अमिताभ थे। उनकी हालत ठीक नहीं थी और वे झुककर चल रहे थे। सिर को उन्होंने टोपे के साथ ढककर रखा था।
 
पहले यह बताया था कि नानावटी अस्पताल रात में अमिताभ के लिए मेडिकल बुलेटिन जारी करेगा, लेकिन बाद में अस्पताल ने कहा कि खुद अमिताभ अपनी बीमारी के बारे में बताएंगे कि 4 दिन वे कैसे अस्पताल में रहे। समझा जाता है कि सोशल मीडिया पर ही अमिताभ इस बारे में जानकारी देंगे।
अस्पताल की ओर से बताया कि अमिताभ की हालत स्थिर है। शुक्रवार के दिन ही अमिताभ ने ट्वीट किया 'लोग अक्सर कहते हैं: 'और ये है हमारे घर की बहू, ये नहीं कहते की: और ये घर हमारी बहू का है' ! 
 
अमिताभ बच्चन ने हाल ही में 11 अक्टूबर को अपने परिवार और करीबी दोस्तों के साथ अपना 77वां जन्मदिन मनाया था। उनके अचानक अस्पताल में भर्ती होने की खबर से उनके प्रशंसक चिंता में पड़ गए थे। पूरे 4 दिन वे अस्पताल में रहे और उनसे मिलने के लिए परिवार क अलावा किसी भी सेलिब्रिटी को इजाजत नहीं थी। 

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख देशदुनिया की आज की टॉप 20 खबरें एक नजर में