Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

खाप पंचायत ने विधवा भाभी से विवाह का फरमान सुनाया, युवक ने फांसी लगाई

webdunia
गुरुवार, 5 नवंबर 2020 (14:32 IST)
रामगढ़। झारखंड के रामगढ़ जिले में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के गांव के निकट गोला पुलिस थानांतर्गत एक खाप पंचायत के विधवा भाभी के साथ कथित तौर पर विवाह करने के फरमान से खिन्न एक युवक ने पूरबडीह गांव स्थित अपने घर में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली।
पुलिस सूत्रों ने बताया कि युवक लव कुमार के पिता सुखलाल महतो ने बुधवार को पुलिस को दी गई लिखित शिकायत में बताया कि उसके पुत्र का एक महिला से अवैध संबंध होने का आरोप लगाते हुए गांव में खाप पंचायत बैठी और उसे अपनी विधवा भाभी से ब्याह करने का अनैतिक फरमान सुनाया।
 
पुलिस ने बताया कि शिकायत के अनुसार पिछले वर्ष उनके बड़े बेटे की सड़क दुर्घटना में मौत हो गई थी और पंचायत ने उनकी बड़ी बहू से विवाह करने का फरमान छोटे बेटे लव को सुनाया, लेकिन इस अनैतिक संबंध के लिए तैयार न होने के चलते उनके बेटे ने पूरबडीह गांव स्थित अपने मकान में मंगलवार की रात फांसी लगा ली।
 
गोला थाने के थानाध्यक्ष बीएन ओझा ने बताया कि परिवार की सूचना पर पुलिस दल गांव पहुंचा और उसने युवक के शव को अंत्य परीक्षण के लिए भेजा। उन्होंने बताया कि पुलिस मामले की जांच कर रही है। पुलिस ने अभी इस मामले में किसी को गिरफ्तार नहीं किया है। (भाषा)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

राजनाथ का चीन को जवाब, भारत अपनी संप्रभुता की रक्षा के लिए प्रतिबद्ध