Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

एंटीलिया केस में बड़ा खुलासा, मुंबई पुलिस की निकली इनोवा, NIA ने जब्त की कार

हमें फॉलो करें webdunia
रविवार, 14 मार्च 2021 (14:35 IST)
मुंबई। मुंबई के एंटीलिया केस में चौंकाने वाला खुलासा हुआ है। मुकेश अंबानी के घर के बाहर स्कॉर्पियों में विस्फोटक रखकर ड्राइवर जिस इनोवा कार से भागा था, वह मुंबई पुलिस की निकली। एनआईए ने इस कार को जब्त कर लिया है। 
 
हालांकि यह अभी स्पष्ट नहीं है कि यह वही इनोवा कार है जो विस्फोटक से भरी स्कॉर्पियो एसयूवी का पीछा कर रही थी। विस्फोटक से भरी वह स्कॉर्पियों एसयूवी 25 फरवरी को दक्षिण मुंबई स्थित मुकेश अंबानी के घर के नजदीक खड़ी की गई थी।
 
पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि इनोवा पर ताड़देव आरटीओ का पंजीकरण नंबर ‘एमएच 01 जेड ए 403’ है और गाड़ी के पिछली विंडशील्ड पर ‘पुलिस’ लिखा है। इसे एक वैन की मदद से पेडर रोड स्थित एनआईए के दफ्तर लाया गया है। इससे कुछ घंटों पहले ही मामले में केंद्रीय एजेंसी ने मुंबई पुलिस के अधिकारी सचिन वाजे को गिरफ्तार किया है।
 
एनआईए ने मुकेश अंबानी के घर के पास से विस्फोटक से लदी स्कॉर्पियो मिलने के मामले में 12 घंटे की पूछताछ के बाद शनिवार देर रात वाजे को गिरफ्तार किया।
 
स्कॉर्पियो अंबानी के घर के पास कारमाइकल रोड पर 25 फरवरी को खड़ी मिली थी। इस वाहन में जिलेटिन की कुछ छड़ें और एक धमकी भरा पत्र मिला था। वाजे ‘मुठभेड़ विशेषज्ञ’ हैं। वह ठाणे के कारोबारी मनसुख हिरन की हत्या के मामले में आरोपों का सामना कर रहे हैं। उक्त स्कॉर्पियो हिरन के पास थी। हिरन पांच मार्च को ठाणे जिले में मृत पाए गए थे।
 
एनआईए सूत्रों के मुताबिक, बीती रात जिस इनोवा कार को जब्त किया गया था वह वही गाड़ी है सीसीटीवी फुटेज में दिखाई दी थी। दरअसल 25 फरवरी की घटना के सीसीटीवी फुटेज में दो कारें दिखी थीं- एक स्कॉर्पियो और दूसरी इनोवा। ड्राइवर स्कॉर्पियो को छोड़कर इनोवा कार में बैठकर फरार हो गया था।
 
महाराष्ट्र आतंकवाद-निरोधक दस्ता (एटीएस) हिरन हत्या मामले की जांच कर रहा है। हिरन का शव मिलने के कुछ दिन बाद एटीएस ने अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया था। हिरन की पत्नी ने पति की रहस्मय परिस्थितियों में मौत के मामले में वाजे के शामिल होने का आरोप लगाया है। (भाषा)
 

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

व्हील चेअर पर ममता बनर्जी का रोड शो, कहा- जनता का दर्द मेरे दर्द से ज्यादा