Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

असम में बड़ा हादसा : ब्रह्मपुत्र नदी में नाव पलटने से एक अधिकारी समेत कई लोग लापता

हमें फॉलो करें webdunia
गुरुवार, 29 सितम्बर 2022 (18:20 IST)
धुबरी (असम)। Brahmaputra Boat Capsize : असम की ब्रह्मपुत्र नदी में बड़ा हादसा हो गया है। नदी में नाव पलटने से एक अधिकारी सहित कई लोग लापता हो गए। खबरों के मुताबिक नाव में कई स्कूली छात्र सवार थे। खबरों के अनुसार नाव में 100 यात्रियों के अतिरितक्त 10 बाइक्स भी लादी गई थी। इसमें 15 लोगों को बचा लिया गया है।
 
असम के धुबरी जिले में गुरुवार को ब्रह्मपुत्र नदी में एक नाव पलट गई। इसके बाद से उसमें सवार एक सरकारी अधिकारी और स्कूली छात्र तथा कई अन्य लोग लापता हैं। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।
 
स्थानीय लोगों का दावा है कि नाव में लगभग 100 यात्री सवार थे और उस पर 10 मोटरसाइकल लादी गई थी। एक अधिकारी ने बताया कि नाव भाषानी जा रही थी और वह धुबरी से लगभग तीन किलोमीटर दूर अडबरी में एक पुल के खंबे से जा टकराई और पलट गई।
 
अधिकारी ने कहा कि अब तक 15 लोगों को बचाया जा सका है। उन्होंने कहा कि नौका पर कई स्कूली बच्चे भी सवार थे और अब तक किसी का पता नहीं चल पाया है।
 
धुबरी सर्कल अधिकारी संजू दास तथा एक भूमि दस्तावेज अधिकारी और एक कार्यालय कर्मचारी भी नाव पर सवार थे और वे किसी इलाके में सर्वेक्षण करने जा रहे थे।
 
दास का पता नहीं चल पाया है जबकि अन्य 2 व्यक्ति तैर कर सुरक्षित बाहर आ गए। स्थानीय लोगों अपनी नाव से बचाव अभियान चलाया। गुवाहाटी के अन्य अधिकारी ने कहा कि राज्य आपदा मोचन बल के तैराकों की भी मदद ली जा रही है। (भाषा) (symbolic photo)
 
(Edited by Sudhir Sharma)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

अशोक गहलोत की कुर्सी खतरे में, अब सोनिया गांधी के फैसले पर निगाहें