असम में जहरीली शराब से मरने वालों की संख्या 124 हुई, 331 लोग अस्पताल में भर्ती

रविवार, 24 फ़रवरी 2019 (15:20 IST)
गुवाहाटी। असम में जहरीली शराब पीने से मरने वालों की संख्या 124 तक पहुंच गई है और 331 लोगों का इलाज विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है। स्वास्थ्य विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने रविवार को बताया कि जोरहाट मेडिकल कॉलेज अस्पताल में कम से कम 71 लोगों की मौत हो गई और वहां 272 लोगों का इलाज चल रहा है।
 
उन्होंने बताया कि जोरहाट जिले के तिताबूर उपमंडल अस्पताल में 4 और लोगों की मौत हुई है। अधिकारी ने बताया कि गोलाघाट जिले में 49 लोगों की मौत हुई है और 59 अन्य का गोलाघाट सिविल अस्पताल में उपचार चल रहा है। उन्होंने बताया कि जिन लोगों की मौत घरों में हुई है, उसकी खबर अधिकारियों को नहीं मिली है।
 
गुरुवार की रात गोलाघाट एवं जोरहाट के 2 चाय बगानों के श्रमिक जहरीली शराब पीने से बीमार हो गए थे। इनमें से 12 की मौत उसी रात हो गई थी। मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल और स्वास्थ्य मंत्री हेमंत सर्मा ने जेएमसीएच में भर्ती लोगों की स्थिति की शनिवार को समीक्षा की।
 
सोनोवाल ने मृतकों के परिजनों को 2-2 लाख रुपए और बीमार लोगों को 50-50 हजार रुपए देने की घोषणा की। मुख्यमंत्री ने अपर असम मंडलायुक्त जूली सोनोवाल को इस घटना की जांच करने और 1 महीने के भीतर रिपोर्ट सौंपने को कहा है।
 
असम के पुलिस महानिदेशक कुलधर सैकिया ने बताया कि गोलाघाट में 12 लोगों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया है। देश में एक पखवाड़े के भीतर जहरीली शराब से हुई यह दूसरी बड़ी घटना है। इस महीने की शुरुआत में उत्तरप्रदेश और उत्तराखंड में 70 लोगों की मौत जहरीली शराब पीने से हो गई थी। (भाषा)

वेबदुनिया पर पढ़ें

सम्बंधित जानकारी

विज्ञापन
जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन!

अगला लेख स्मृति ईरानी ने साधा राहुल गांधी पर निशाना, कहा- संसद में अमेठी की समस्या नहीं उठाई