Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

आंध्रप्रदेश में भयानक हादसा, गोदावरी नदी में नौका पलटने से 36 के डूबने की आशंका, 12 शव बरामद

webdunia
रविवार, 15 सितम्बर 2019 (23:40 IST)
काकीनाडा। आंध्रप्रदेश के पूर्वी गोदावरी जिले के देवीपटनम मंडल के मंटूर-कछुलुरु में रविवार को चालक दल के 11 सदस्यों समेत 72 पर्यटकों को लेकर जा रही एक यात्री नौका के गोदावरी नदी में पलट जाने से कम से कम 36 पर्यटकों के डूबने की आशंका है जिसमें से अब तक 12 लोगों के शव बरामद किए जा चुके हैं।
 
सभी पर्यटक प्रसिद्ध पर्यटक स्थल पापीकोंडालु की यात्रा पर निकले थे। देवीपटनम मंडल के गांडीपोचम्मा मंदिर से रविवार दोपहर रवाना होने के बाद यह यात्री नौका यहां से करीब 90 किलोमीटर की दूरी पर गोदावरी नदी में डूब गई।
 
रविवार होने के कारण पापीकोंडालु की यात्रा करने वाले यात्रियों की भारी भीड़ थी और इसकी वजह से नदी में बाढ़ और खराब मौसम के बावजूद नौका का मालिक नदी में नौका उतारने के लिए तैयार हो गया। बाढ़ की वजह से पिछले कुछ दिनों से नौका यात्रा स्थगित थी।
 
प्राप्त जानकारी मिलने तक 12 शव बरामद कर लिए गए हैं। राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ) की 60 सदस्यों वाली टीम के अलावा स्थानीय मछुआरे और विशेषज्ञ गोताखोर भी लापता लोगों की तलाश में जुटे हुए हैं। तलाश अभियान में दो हेलीकॉप्टरों की भी मदद ली जा रही है।
 
मोदी-नायडू ने जताया शोक : उप राष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और गृह मंत्री एवं भाजपा के अध्यक्ष अमित शाह समेत विभिन्न राजनीतिक दलों के नेताओं ने आंध्रप्रदेश में रविवार को हुए एक भयानक नौका हादसे पर गहरा दुख प्रकट किया।
 
नायडू ने एक ट्वीट कर अपने शोक संदेश में कहा कि शोक संतप्त परिवारों के प्रति हार्दिक संवेदना और घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ के लिए प्रार्थना करता हूं।
 
मोदी ने नौका हादसे पर दुख प्रकट करते हुए कहा कि आंध्रप्रदेश के पूर्वी गोदावरी में एक नौका के पलटने के हादसे बेहद दुखी हूं। पीड़ितों के परिवारों के प्रति मेरी संवेदनाएं हैं। लोगों को बचाने के लिए राहत अभियान चलाया जा रहा है।
 
शाह ने अपने संदेश में हादसे पर गहरा दु:ख व्यक्त करते हुए इसे दुर्भाग्यपूर्ण घटना बताया है। उन्होंने कहा कि मृतकों के परिजनों के प्रति मेरी गहरी संवेदनाएं हैं। भगवान उन्हें यह दुख सहन करने की शक्ति प्रदान करें।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

सरदार सरोवर बांध में जल उच्चतम स्तर पर, 69वें जन्मदिन पर नमामि देवी नर्मदे महोत्सव में शामिल होंगे मोदी