BSF में खराब खाने का वीडियो वायरल करने वाले जवान तेज बहादुर के बेटे की संदिग्ध परिस्थिति में मौत

शुक्रवार, 18 जनवरी 2019 (10:01 IST)
नई दिल्ली। पिछले साल सेना में जवानों को कथित तौर पर दिए जाने वाले खराब भोजन की शिकायत करने वाले और वीडियो बनाकर भोजन की खराब गुणवत्ता को बताने के बाद चर्चा में आए बीएसएफ के जवान तेज बहादुर यादव के बेटे की संदिग्ध परिस्थिति में मौत हो गई। गुरुवार की देर रात तेज बहादुर के 22 साल के बेटे रोहित रेवाड़ी का शव शांति विहार आवास पर मृत मिला।
 
 
बताया जा रहा है कि तेज बहादुर के बेटे रोहित ने आत्महत्या की है। क्योंकि पुलिस को उसके पास से एक बंदूक मिली है और कमरा अंदर से भी लॉक था। पुलिस के मुताबिक, हमें एक फोन कॉल आया कि रोहित ने आत्महत्या कर ली है। घटनास्थल पर हमने कमरा अंदर से बंद पाया। शव बेड पर पड़ा था। रोहित के हाथ में एक बंदूक भी थी। उसके पिता कुंभ मेला गए हुए हैं और हमने उन्हें इसकी सूचना दे दी है। बताया जा रहा है कि रोहित की मां कुंभ नहीं गई हैं और उन्हें जब कमरा अंदर से बंद मिला तो उन्होंने इसकी सूचना पुलिस को दी। 
 
 
पुलिस मामले की जांच में जुट गई है। पुलिस ने बंदूक को अपने कब्जे में ले लिया है और शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। हालांकि, बंदूक लाइसेंसी है या अवैध अभी तक इस बात की पुष्टि नहीं हो पाई है। 
 
 
गौरतलब है कि करीब एक साल पहले बीएसएफ जवान तेज बहादुर यादव ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो डालकर दावा किया था कि जवानों को पानी वाली दाल और जली हुई रोटियां खिलाई जाती हैं। उन्होंने वीडियो में दावा किया था कि सेना के जवानों को खराब भोजन मुहैया कराया जाता है और इसके लिए उन्होंने सीनियर अधिकारियों पर भी आरोप लगाए थे। इसके चलते उन्हें बर्खास्त कर दिया गया था।
 

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख सरकार बनाएगी राष्ट्रीय कारोबार रजिस्टर, देशभर के उपक्रमों का होगा ब्‍योरा