Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

चंडीगढ़ MMS कांड का मास्टरमाइंड कौन? शिमला से गिरफ्त में आया आरोपी छात्रा का 'बॉयफ्रेंड'

हमें फॉलो करें webdunia
सोमवार, 19 सितम्बर 2022 (00:46 IST)
चंडीगढ़। चंडीगढ़ विश्वविद्यालय के वीडियो लीक मामले में शिमला से एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है। इस मामले में यह दूसरी गिरफ्तारी है। इससे पहले पंजाब पुलिस ने चंडीगढ़ विश्वविद्यालय की छात्रा को गिरफ्तार किया था। छात्रा पर आरोप है कि वह होस्टल में लड़कियों के नहाते हुए वीडियो बनाती थी और फिर शिमला में रहने वाले अपने बॉयफ्रेंड को भेजती थी।

हालांकि पुलिस और विश्वविद्यालय ने इस दावे को खारिज किया था। छात्रा और यूनिवर्सिटी की वार्डन का वीडियो भी वायरल हुआ। इसके बाद कई सवाल उठ रहे हैं। यूनिवर्सिटी के प्रो चांसलर ने कहा था कि आरोपी छात्रा ने केवल खुद का ही वीडियो शूट करके भेजा था। पंजाब पुलिस आरोपी युवक की तलाश में शिमला पहुंची थी। छात्रा ने अपने मोबाइल में आरोपी युवक की तस्वीर भी दिखाई थी।

पंजाब पुलिस ने कहा था कि छात्रा शिमला में रहने वाले आरोपी युवक को अच्छी तरह जानती है। पुलिस का कहना है कि छात्रा के मोबाइल कि फरेंसिक जांच होने के बाद बाकी जानकारी सामने आएगी। कई मीडिया में ये भी खबरें हैं कि इस मामले में 2 युवकों को गिरफ्तार किया गया है।

आपत्तिजनक’ वीडियो बनाए जाने की ‘अफवाह’ को लेकर पंजाब के मोहाली स्थित एक निजी विश्वविद्यालय के विद्यार्थियों ने बड़े पैमाने पर प्रदर्शन किया। इसके बाद मुख्यमंत्री भगवंत मान ने रविवार को जांच के आदेश दिए। इस कांड को लेकर कांग्रेस ने मान सरकार पर निशाना साधा।
 
पुलिस अधिकारियों ने छात्राओं से की मुलाकात : पंजाब पुलिस के बड़े अधिकारियों ने छात्राओं के एक समूह से मुलाकात की। पुलिस ने कहा कि प्रारंभिक जांच में सामने आया है कि छात्रावास में रहने वाली एक छात्रा ने अपना ही वीडियो हिमाचल प्रदेश के एक व्यक्ति को शेयर किया और उस व्यक्ति की भूमिका की जांच की जा रही है।
 
पुलिस ने कहा कि भारतीय दंड संहिता की धारा- 354 सी और सूचना प्रौद्योगिकी अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है तथा छात्रा को गिरफ्तार कर लिया गया है।
 
घटना के बाद पंजाब की अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (एडीजीपी) गुरप्रीत देव, मोहाली के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक विवेक शील सोनी और जीपीएस भुल्लर सहित अन्य शीर्ष अधिकारी तथा उपायुक्त सहित मोहाली जिला प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारी हालात का जायजा लेने के लिए विश्वविद्यालय परिसर पहुंचे।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

जैकलीन फर्नांडीज की बढ़ीं मुश्किलें, EOW ने फिर भेजा समन