Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

Live : CM बनते ही चन्नी ने किया बड़ा ऐलान, पंजाब के किसानों के बिल होंगे माफ, कृषि कानूनों को वापस ले सरकार

हमें फॉलो करें webdunia
सोमवार, 20 सितम्बर 2021 (13:10 IST)
पंजाब (Punjab) में कांग्रेस (Congress) के वरिष्ठ नेता चरणजीत सिंह चन्नी (Charanjit Singh Channi) ने सोमवार को मुख्यमंत्री पद की शपथ ली। चन्नी पंजाब में मुख्यमंत्री बनने वाले दलित समुदाय के पहले व्यक्ति हैं। उनके अलावा सुखजिंदर सिंह रंधावा और ओम प्रकाश सोनी ने भी शपथ ली जो राज्य के उप मुख्यमंत्री हो सकते हैं। उन्होंने भी शपथ ग्रहण की। कांग्रेस नेता राहुल गांधी और पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष नवजोतसिंह सिद्धू ने राजभवन में पंजाब के नए मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी को बधाई दी।
webdunia

चन्नी दलित सिख (रामदसिया सिख) समुदाय से आते हैं और अमरिंदर सरकार में तकनीकी शिक्षा मंत्री थे। वे रूपनगर जिले के चमकौर साहिब विधानसभा क्षेत्र से विधायक हैं। वे इस क्षेत्र से साल 2007 में पहली बार विधायक बने और इसके बाद लगातार जीत दर्ज की। वे शिरोमणि अकाली दल-भाजपा गठबंधन के शासनकाल के दौरान साल 2015-16 में विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष भी थे। राहुल गांधी शपथ ग्रहण समारोह में देर से पहुंचे।पंजाब के सियासी हलचल से जुड़ा हर बड़ा अपडेट-


01:16 PM, 20th Sep
webdunia
प्रेस वार्ता में बोले चन्नी : शपथ लेने के बाद चन्नी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि आज पार्टी ने मुझे सीएम बना दिया। चन्‍नी पूरी तरह से भावुक नजर आए। उन्‍होंने कहा कि एक समय ऐसा था जब मेरे घर की छत भी नहीं थी। गरीबी में मेरी मां ने मुझे पाला है, ऐसे में जब मुझे पार्टी ने सेवा का मौका दिया है तो अब मैं गरीबों के हक में काम करुंगा। कांग्रेस पार्टी जो कहेगी, वही करूंगा। इस दौरान उन्‍होंने कहा कि राहुल गांधी एक क्रांतिकारी नेता है। उन्‍होंने राहुल, सोनिया गांधी और पूरी कांग्रेस का शुक्रिया अदा किया। उन्‍होंने कहा कि एक गरीब को फर्श से अर्श तक पहुंचा दिया। अगर मुझ से कोई गलती हो गई हो तो मुझे माफ कर देना। एक आम आदमी को सीएम बना दिया कांग्रेस ने। चन्नी ने बड़ा ऐलान करते हुए किसानों के बिजली बिल माफ कर दिए। 

12:27 PM, 20th Sep

12:15 PM, 20th Sep
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने दी बधाई : प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने पंजाब के नए मु्ख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी को बधाई दी। उन्होंने ट्वीट करते हुए चन्नी को बधाई दी।

12:06 PM, 20th Sep
webdunia
मायावती ने साधा निशाना : पंजाब में हुए बदलाव को लेकर बसपा सुप्रीमो मायावती ने कांग्रेस पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि दलित मुख्यमंत्री बनाना कांग्रेस का चुनावी हथकंडा। उन्होंने कहा कि दलितों को कांग्रेस पर भरोसा नहीं। दलित कांग्रेस से सावधान रहें। 

11:32 AM, 20th Sep
कैप्टन अमरिंदर सिंह शपथ ग्रहण समारोह में नहीं पहुंचे। खबरों के मुताबिक मुख्यमंत्री चन्नी कैप्टन अमरिंदर सिंह से मिलने जा सकते हैं।


11:31 AM, 20th Sep
webdunia
पंजाब के नए मुख्यमंत्री के तौर पर चरणजीत सिंह चन्नी ने शपथ ले ली है। इसके ठीक बाद कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी भी अब राजभवन पहुंच गए हैं। चन्नी के अलावा सुखजिंदर सिंह रंधावा ने भी शपथ ली। इसके अलावा ओपी सोनी ने भी शपथ ली।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

बाबुल के बोल- 2024 में मोदी को चुनौती देंगी ममता, बनेंगी विपक्षी दलों का चेहरा