Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

गढ़बो नवा छत्तीसगढ़, मुख्‍यमंत्री भूपेश बघेल भी एक्शन में

webdunia
मंगलवार, 18 दिसंबर 2018 (12:46 IST)
मध्यप्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की सरकार बनने के बाद तीनों ही राज्यों के मुख्‍यमंत्रियों ने सक्रियता दिखानी शुरू कर दी है। मध्यप्रदेश के मुख्‍यमंत्री कमलनाथ द्वारा शपथ लेने के तत्काल बाद किसानों के कर्ज माफी की घोषणा करने के बाद छत्तीसगढ़ के नवनिर्वाचित मुख्‍यमंत्री भूपेश बघेल ने भी किसानों का कर्ज माफ करने का ऐलान कर दिया है।
 
बघेल ने अपने ट्‍वीट में कहा कि गढ़बो नवा छत्तीसगढ़ अर्थात नए छत्तीसगढ़ का गठन करेंगे। उन्होंने ट्‍वीट के माध्यम से कैबिनेट के तीन बड़े फैसलों की भी जानकारी दी। उन्होंने कहा कि 16 लाख 65 हजार से अधिक किसानों का 6100 करोड़ रुपए का कर्जा माफ करने का निर्णय लिया गया साथ ही धान का समर्थन मूल्य 2500 रुपए प्रति क्विंटल किया गया है।
webdunia
एक अन्य फैसले में छत्तीसगढ़ सरकार ने झीरम घाटी नक्सली हमले में शहीद लोगों को न्याय दिलाने के लिए एसआईटी के गठन का भी ऐलान किया। उल्लेखनीय है कि तीन साल पहले यानी 25 मई, 2013 को सुकमा जिले के झीरम घाटी इलाके में कांग्रेस की एक राजनीतिक रैली पर माओवादी हमला हुआ था।

इस हमले में पूर्व केंद्रीय मंत्री विद्याचरण शुक्ला, प्रदेश के पूर्व मंत्री और पूर्व सांसद महेंद्र कर्मा, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष नंदकुमार पटेल और पूर्व विधायक उदय मुदलियार समेत 29 लोगों की मौत हो गई थी।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

गुजरात में पटरी पर जा रहे तीन शेरों की मालगाड़ी से कटकर मौत