Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

छत्तीसगढ़ शिक्षा विभाग नवीन शिक्षा सत्र से करेगा नया प्रयोग, बस्ताविहीन स्कूल का होगा प्रयोग शुरू

हमें फॉलो करें Jammu Kashmir School
सोमवार, 13 जून 2022 (23:28 IST)
रायपुर। छत्तीसगढ़ शिक्षा विभाग ने नए शिक्षा सत्र में बच्चों की उपस्थिति पर विशेष जोर दिया है। सभी जिला शिक्षा अधिकारियों को जारी निर्देश में कहा गया है कि कोरोना लॉकडाउन की वजह से बच्चों की शाला में नियमित उपस्थिति की आदत में बदलाव हुआ है।
 
ऐसी स्थिति में आगामी शिक्षा सत्र में बच्चों की नियमित उपस्थिति के लिए विशेष प्रयास किए जाएं। सभी स्कूलों में कुछ दिनों विशेषकर अवकाश के दौरान उनके आसपास के विभिन्न व्यवसायों से परिचित करवाने कहा गया है।
 
शिक्षा विभाग के नए प्रयोग के अंतर्गत छत्तीसगढ़ में नए शिक्षा सत्र से बस्ताविहीन स्कूल का प्रयोग शुरू हो सकता है। शिक्षा विभाग ने स्कूलों में किसी-किसी दिन छात्रों के लिए बस्ता नहीं लाने वाला दिन घोषित करते रहने का निर्देश जारी किया है।
 
इस दिन बिना स्कूल बैग के स्कूल पहुंचे बच्चों को स्थानीय कारीगरों, मजदूरों, व्यवसायियों का काम दिखाने की व्यवस्था की जाएगी ताकि वे इन व्यवसायों से परिचित हो सकें। इस दिन बिना स्कूल बैग के स्कूल पहुंचे बच्चों को स्थानीय कारीगरों, मजदूरों, व्यवसायियों का काम दिखाने की व्यवस्था की जाएगी ताकि वे इन व्यवसायों से परिचित हो सकें।(फ़ाइल चित्र)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

उइगरों पर अत्याचार के आरोप झेल रहा चीन भारत के पैगंबर विवाद में कूदा