तेलंगाना में बोरवेल में गिरे 3 साल के बच्चे की मौत

गुरुवार, 28 मई 2020 (10:32 IST)
हैदराबाद। तेलंगाना के मेडक जिले में नए खोदे गए बोरवेल में दुर्घटनावश गिरा 3 साल का बच्चा गुरुवार तड़के मृत पाया गया। पुलिस ने बताया कि बच्चे का शव करीब 10 घंटे के बचाव अभियान के बाद गुरुवार तड़के 4 बजे निकाला जा सका। बचाव अभियान में कई एजेंसियां शामिल थीं।

मेडक के जिला पुलिस अधीक्षक चंदन दीप्ति ने बताया, हम उसे निकाल पाते उससे कुछ देर पहले ही उसकी मौत हो गई। इसके पीछे की मुख्य वजह उसका कीचड़ से घिरा होना हो सकता है, जिससे ऑक्सीजन उस तक नहीं पहुंच पा रही थी।

पुलिस ने इससे पहले बताया कि जिले के पापन्नापेट मंडल स्थित अपने खेत में बच्चा 120 फुट नीचे बोरवेल में बुधवार शाम पांच बजे दुर्घटनावश गिर गया। उस समय वह अपने दादा और पिता के साथ टहल रहा था।

बचाव अभियान के लिए बोरवेल के समानांतर एक सुरंग खोदी गई और उसमें खुदाई वाली मशीनों का सहारा लिया गया। बोरवेल में ऑक्सीजन की आपूर्ति भी की गई, लेकिन ये सभी कोशिशें बेकार हो गईं। बच्चे का शव 25 फुट की गहराई में फंसा हुआ मिला।
पुलिस के अलावा इस अभियान में राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ) के कर्मी भी शामिल थे। पुलिस ने बताया कि मंगलवार रात से परिवार ने खेत में पानी के लिए तीन बोरवेल खोदे थे और जिस बोरवेल में बच्चा गिरा वह इसी में से एक था। हालांकि किसी बोरवेल से पानी नहीं निकला।(भाषा)
सांकेतिक फोटो

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख तीसरी तिमाही में चरम पर होगा कोरोना का प्रकोप, 5% घट सकती है भारतीय अर्थव्यवस्था : S&P