छत्तीसगढ़ में कांग्रेस ने बदली रणनीति, जेल से जमानत लेकर सरकार को घेरेंगे बघेल

विशेष प्रतिनिधि

गुरुवार, 27 सितम्बर 2018 (09:59 IST)
रायपुर। अश्लील सीडी कांड को लेकर छत्तीसगढ़ कांग्रेस ने अपनी रणनीति में बदलाव किया है। पूरे मामले में कोर्ट के फैसले के बाद जमानत लेने से इंकार करने वाले पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष भूपेश बघेल अब जमानत लेकर जेल से बाहर आकर सरकार पर हमला करेंगे।


सीडी कांड में रायपुर कोर्ट ने बघेल को आठ अक्टूबर तक जेल भेजने के निर्देश दिए थे। भूपेश बघेल की ओर से आज कोर्ट में जमानत के लिए याचिका दायर की जा सकती है, वहीं पार्टी के प्रदेश प्रभारी पीएल पुनिया समेत पार्टी के वरिष्ठ नेता जेल जाकर बघेल से मुलाकात कर पूरे मामले पर पार्टी हाईकमान के रुख के बारे में चर्चा भी करेंगे।

इससे पहले बुधवार को भी कांग्रेस नेता जेल जाकर बघेल से मुलाकात करना चाहते थे, लेकिन जेल प्रशासन ने सुरक्षा कारणों से मुलाकात कराने से इंकार कर दिया था। वहीं कांग्रेस नेता किरणमयी नायक ने जेल में बघेल की जान को खतरा भी बताया था।

बघेल का जेल से बाहर आना जरूरी क्यों : अब जब छत्तीसगढ़ में चुनाव की घोषणा होने में लगभग एक हफ्ते से भी कम समय बचा है तो ऐसे समय में पार्टी की रणनीति को अंतिम रूप देने के लिए पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष का बाहर रहना भी जरूरी है। संभावना है कि 5 अक्टूबर को चुनाव आयोग छत्तीसगढ़ समेत मध्यप्रदेश और राजस्थान में चुनाव की तारीखों का ऐलान करेगा।

ऐसे में अगर बघेल जमानत न लेकर आठ अक्टूबर तक जेल में रहेंगे तो कांग्रेस की रणनीति पर प्रभाव पड़ेगा। पार्टी ने अक्टूबर के पहले हफ्ते में अपने विधानसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों के नाम के ऐलान की तैयारी कर रखी है, जिसके लिए बघेल का बाहर आना जरूरी है।

वेबदुनिया पर पढ़ें

सम्बंधित जानकारी

विज्ञापन
जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन!

LOADING