Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

आंध्रप्रदेश में बढ़े Corona केस, रात्रि कर्फ्यू की हुई वापसी

हमें फॉलो करें webdunia
सोमवार, 10 जनवरी 2022 (20:45 IST)
अमरावती (आंध्र प्रदेश)। आंध्र प्रदेश सरकार ने गत कुछ दिनों में कोविड-19 के मामलों में वृद्धि को देखते हुए सोमवार को रात में 11 बजे से सुबह 5 बजे तक रात्रि कर्फ्यू लगाने का फैसला किया।
 
उल्लेखनीय है कि राज्य में कोरोनावायरस से संक्रमण के मामलों में अचानक वृद्धि हुई है और गत 5 दिनों में करीब 4 हजार नए मामले आए हैं।
 
राजधानी अमरावती में हुई उच्च स्तरीय बैठक में मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिया कि वे अन्य पाबंदियों को भी लागू करें और सुनिश्चित करें कि लोग कड़ाई से कोविड अनुकूल व्यवहार का अनुपालन करें ताकि संक्रमण को नियंत्रित किया जा सके।
 
कार्यक्रमों में लोगों की संख्‍या तय : सरकार ने अब से बाहर होने वाले कार्यक्रमों के लिए अधिकतम 200 लोगों के और बंद स्थान पर होने वाले कार्यक्रमों के लिए अधिकतम 100 लोगों के ही जमा होने की अनुमति देने का फैसला किया है। इसी प्रकार अब से सिनेमाघर और सभागारों में दर्शक एक सीट छोड़कर बैठेंगे। सभी प्रार्थना स्थलों पर सामाजिक दूरी का अनुपालन करने का निर्देश दिया गया है।
 
मुख्यमंत्री ने स्वास्थ्य अधिकारियों से कहा कि सुनिश्चित करें कि लोग आवश्यक रूप से मास्क लगाएं, अगर ऐसा नहीं करते तो उन पर जुर्माना लगाया जाए। दुकान और व्यापारिक प्रतिष्ठान कड़ाई से सभी कोविड-19 पाबंदियों का अनुपालन करें।
 
मुख्यमंत्री ने राज्य के सभी 175 विधानसभा क्षेत्रों में एक-एक कोविड-19 मरीज देखभाल केंद्र स्थापित करने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि 104 आपातकाल केंद्र को भी मजबूत किया जाए ताकि चिकित्सा मदद मांगने के कॉल पर तुरंत जवाब दिया जा सके।
 
एक्टिव केस 5500 से ज्यादा : आंध्र  में और 984 लोगों के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि होने के साथ ही राज्य में कोविड-19 के रोगियों की संख्या बढ़कर सोमवार को 5,606 हो गई। स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार, राज्य में संक्रमण की दर 0.36 प्रतिशत से बढ़कर दो प्रतिशत हो गई है।
 
राज्य में अभी तक कुल 20,82,843 लोगों के कोरोना से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। इनमें से 20,62,732 रोगी अभी तक संक्रमण मुक्त हुए हैं और 14,505 लोगों की मौत हुई है। राज्य में संक्रमण से उबरने की दर 99.25 प्रतिशत से गिरकर 99.07 प्रतिशत रह गई है। 
 

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

Skoda की नई SUV Kodiaq लांच, कीमत 34.99 लाख रुपए से शुरू