चुनाव की आड़ में लूटा नकदी भरा बैग, कांग्रेस नेता समेत तीन पुलिसकर्मी भी गिरफ्तार

बुधवार, 17 अप्रैल 2019 (15:13 IST)
देहरादून। चुनाव के दौरान अवैध धन जब्त करने के नाम पर एक प्रापर्टी डीलर से कथित तौर पर उसका नकदी भरा बैग लूटने के आरोप में पुलिस ने एक कांग्रेस नेता सहित तीन पुलिसकर्मियों को गिरफ्तार किया है।
 
यहां पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, लूट की यह घटना चार अप्रैल की रात को हुई थी जब उत्तराखंड में 11 अप्रैल को लोकसभा चुनावों से पहले गाड़ियों की तलाशी लेने का अभियान जोरों पर था। इस लूटकांड में कांग्रेस नेता अनुपम शर्मा, दरोगा दिनेश नेगी, सिपाही मनोज अधिकारी और पुलिस चालक हिमांशु उपाध्याय को मंगलवार रात गिरफ्तार किया गया।
 
घटना के बाद दर्ज कराई गई अपनी शिकायत में प्रापर्टी डीलर अनुरोध पंवार ने बताया था कि चार अप्रैल की रात को वह चुनाव के लिए एक काले बैग में नकदी लेकर जा रहा था कि तभी पुलिस की एक कार ने उसे रोक लिया और अवैध धन की तलाशी के नाम पर उसकी कार में रखा काला बैग जब्त कर लिया।
 
कुछ दिनों बाद उसने शहर के पुलिस थानों से पूछताछ कर यह पता लगाने का प्रयास किया कि उससे जब्त की गई रकम कहां जमा कराई गई है। इस संबंध में कहीं कोई जानकारी न मिल पाने के बाद उसने पुलिस अधिकारियों से संपर्क कर शिकायत दर्ज कराई जिसके बाद मामले की जांच विशेष जांच दल को सौंपी गई। जांच में यह पता लगाने का प्रयास भी किया जा रहा है कि लूटे गए बैग में कितनी रकम थी। (भाषा)

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख अमित शाह बोले, भाजपा भारत में कभी भी दो प्रधानमंत्री नहीं बनने देगी