Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

पंजाब में जहरीली शराब से मृतकों की संख्या बढ़कर 62 हुई, 10 लोग गिरफ्तार

webdunia
शनिवार, 1 अगस्त 2020 (18:22 IST)
चंडीगढ़। पंजाब में जहरीली शराब पीने से मरने वाले लोगों की संख्या बढ़कर 62 हो गई है। शनिवार को तरन तारन जिले में 23 और लोग की मौत हो जाने से मृतकों की संख्या बढ़ी है। पुलिस ने अभी तक इस मामले में 10 लोग को गिरफ्तार किया है। अधिकारियों ने बताया कि शुक्रवार रात तक तरन तारन जिले से 19 लोग के मरने की सूचना थी।

उपायुक्त कुलवंत सिंह ने शनिवार को बताया, तरन तारन में मृतकों की संख्या 42 हो गई है।उन्होंने बताया कि सबसे ज्यादा मौतें जिले के सदर और शहरी इलाकों में हुई हैं। इस घटना के तहत तरन तारन के अलावा बुधवार रात से अभी तक अमृतसर में 11 और बटाला के गुरदासपुर में 9 लोगों मौत होने की सूचना है।

पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि कई पीड़ितों के परिजन बयान दर्ज कराने के लिए सामने नहीं आ रहे हैं लेकिन पुलिस उन्हें सहयोग करने के लिए प्रेरित कर रही है। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया, ज्यादातर परिवार सामने नहीं आ रहे हैं और वे कार्रवाई नहीं करना चाहते हैं। कुछ तो पोस्टमॉर्टम भी नहीं करने दे रहे हैं।

इस बीच गुरदासपुर के उपायुक्त मोहम्मद इश्फाक ने कहा कि कुछ परिवारों ने यह मानने से भी इंकार कर दिया है कि उनके परिवार के सदस्य की मौत जहरीली शराब पीने से हुई है। उपायुक्त ने बताया, कुछ मृतकों के परिजन यह मानने को तैयार नहीं हैं कि परिवार के सदस्य की मौत जहरीली शराब पीने से हुई है। वे कह रहे हैं कि उनकी मौत दिल का दौरा पड़ने से हुई।
तरन तारन के उपायुक्त कुलवंत सिंह ने कहा कि कुछ परिवारों ने तो पुलिस को सूचना दिए बगैर ही शव का अंतिम संस्कार कर दिया। पुलिस ने अभी तक इस मामले में 10 लोग को गिरफ्तार किया है।(भाषा)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

Amar singh: जया से दोस्‍ती, आजम से अदावत से लेकर बच्‍चन परिवार से दूरी- नजदीकी की ‘अमर कथा’