कर्नाटक में जहरीले प्रसाद से अब तक 15 की मौत, मंदिर का महंत गिरफ्तार

गुरुवार, 20 दिसंबर 2018 (13:47 IST)
बेंगलुरु। कर्नाटक के चामराजनगर जिले में गत सप्ताह एक मंदिर में जहरीला प्रसाद खाने से 15 लोगों की मौत के मामले में पुलिस ने इस मामले में महादेश्वर हिल सालुरु मठ के महंत पीआई महादेवस्वामी को गिरफ्तार किया है।


अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक एमएस गीता ने बताया कि मठ के महंत महादेवस्वामी को गिरफ्तार किया गया है। उनकी इस घटना में भूमिका थी। जानकारी के मुताबिक महंत और एक महिला समेत कम से कम पांच लोगों की इस घटना में सीधी भूमिका है। अधिकारियों ने 15 दिसंबर की इस घटना को लेकर अभी तक 11 लोगों से पूछताछ की है।

क्या है मामला : कर्नाटक के चामराजनगर जिले के हानुर तालुक के सुवावाड़ी गांव में गत गुरुवार को मरम्मा मंदिर में प्रसाद खाने के बाद 120 से ज्यादा लोग बीमार पड़ गए थे। गुरुवार सुबह मरम्मा मंदिर की आधारशिला रखे जाने के मौके पर प्रसाद बांटा गया था।

घटना के दिन ही 9 लोगों की मौत हो गई थी जबकि 6 लोगों की उसके बाद 4 दिनों में मौत हो गई थी। 27 लोगों की हालत अब भी गंभीर बनी हुई है। जांच में प्रसाद में कीटनाशक पदार्थ पाए गए थे। पुलिस को शक है कि राजस्व बंटवारे को लेकर मंदिर के प्रबंधन से नाराज एक गुट ने प्रसाद में जहर मिलाया होगा। जिला प्रशासन ने प्रसाद में जहर मिलाने की आशंका जताई थी। 

वेबदुनिया पर पढ़ें

सम्बंधित जानकारी

विज्ञापन
जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन!

अगला लेख बिग बैश टी-20 लीग के आठवें सीजन में बड़ा बदलाव, सिक्के के बजाय बल्ले से किया टॉस