Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

दिल्ली में सत्य निकेतन इलाके में 3 मंजिला इमारत गिरी, 5 मजदूरों के मलबे में फंसे होने की आशंका

हमें फॉलो करें webdunia
सोमवार, 25 अप्रैल 2022 (18:03 IST)
नई दिल्ली। दिल्ली के सत्य निकेतन इलाके में सोमवार को तीन मंजिला एक इमारत के ढह जाने से पांच मजदूरों के मलबे में फंसे होने की आशंका है। जो इमारत गिरी है, उसकी मरम्मत का काम चल रहा था। दमकल विभाग के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी।
 
दिल्ली दमकल सेवा के निदेशक अतुल गर्ग ने बताया कि हमें अपराह्र लगभग 1:24 बजे यहां सत्य निकेतन इमारत संख्या 173 में एक मकान गिरने की सूचना मिली। इसके बाद दमकल की छह गाड़ियां मौके पर भेजी गई हैं। उन्होंने बताया कि पांच मजदूरों के मलबे में फंसे होने की आशंका है और उन्हें बचाने के प्रयास किए जा रहे हैं।
 
गर्ग ने कहा कि हमारी प्राथमिकता उन श्रमिकों को बचाने की है, जो इमारत के अंदर काम कर रहे थे, जिसकी मरम्मत का काम चल रहा था। चूंकि, यह इमारत एक घनी आबादी वाली इलाके में है, इसलिये मुख्य चुनौती बचाव वाहनों को अंदर ले जाने की थी। यह कठिन काम था। हालांकि, हमारे वाहन मौके पर पहुंच गये हैं और हमारे कर्मी काम पर लग चुके हैं।
 
दमकल विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि प्रारंभिक जांच के अनुसार, ऐसा लगता है कि इमारत मरम्मत के लिए अच्छी स्थिति में नहीं थी। उन्होंने कहा कि यह एक पुरानी इमारत थी और यह मरम्मत के लिये अच्छी स्थिति में नहीं थी। हमें जांच में पता चला है कि इसे पीजी में बदलने के लिए मरम्मत का काम किया जा रहा था। इसलिए, उन्होंने ढांचे के कुछ हिस्से को तोड़ा होगा, जिससे वह गिर गया।
उन्होंने कहा कि चूंकि मरम्मत का काम चल रहा था, इसलिये इमारत में कोई नहीं रह रहा था। यह भी पता चला है कि इसकी कोई उचित भवन योजना नहीं थी। यह नियोजित निर्माण भी नहीं था और संबंधित अधिकारियों द्वारा मंजूरी भी नहीं ली गई थी। दिल्ली पुलिस उपायुक्त (दक्षिण पश्चिम) मनेाज सी ने कहा कि पुलिस भी बचाव कार्य में मदद कर रही है।(भाषा) (file photo)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

Navneet Kaur : हनुमान चालीसा विवाद से महाराष्ट्र में सियासी हलचल मचाने वाली नवनीत CM उद्धव के लिए बनी 'फायर'